मध्यप्रदेश में  फैलता भ्रष्टाचार का जाल, रिश्वत लेते सरपंच और सचिव गिरफ्तार
मध्यप्रदेश में फैलता भ्रष्टाचार का जाल, रिश्वत लेते सरपंच और सचिव गिरफ्तार
Share:

इंदौर। मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार इन दिनों अपने चरम पर है। भ्रष्टाचार की स्थिति राज्य में ऐसी है कि आम आदमी को अपने हर काम के लिए रिश्वत देनी पड़ रही है। राज्य के बड़े नेताओं को तो छोड़ ही दिया जाए छोटे—छोटे नेता भी हर काम​ बिना रिश्वत दिए नहीं कर रहे हैं। सरपंच से  लेकर सचिव और मंत्री तक भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। हाल ही में एक ऐसा मामला मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में सामने आया है, जिसमें सरपंच और सचिव ने एक व्यक्ति से 8 लाख रुपये रिश्वत के तौर पर मांगे। हालांकि मामले में कार्रवाई करते हुए इंदौर की लोकायुक्त पुलिस ने दोनों आरोपियों को रिश्वत की एक किश्त लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। 

मायावती के आगे झुकी कांग्रेस, कहा भावनाओं में इंसान मीठी-कड़वी बातें कह जाता है

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इंदौर जिले के  उमरिया ग्राम पंचायत सरपंच संतोष ठाकुर और सचिव रामेश्वर यादव ने पनामा फार्माक्यूटिकल कंपनी इंदौर के  सुनील मालवीय से 8 लाख  रुपये  की रिश्वत मांगी थी। दोनों आरोपियों ने यह रिश्वत फरियादी को जमीन का पट्टा देने के बदले में मांगी थी। जब फरियादी सुनील मालवीय ने रिश्वत देने में असमर्थता जाहिर की, तो आरोपियों ने जमीन का पट्टा देने से साफ इनकार कर दिया। दरअसल, उमरिया खुर्द में भी सुनील का एक फॉर्महाउस है। उसकी के बगल में एक जमीन है। सुनील उस जमीन को लेना चाहते थे, तो उन्होंन स​रपंच और सचिव से इसके लिए बात की। लेकिन सरपंच ने नियमों के विपरीत जाकर उनसे कहा कि अगर उन्हें पट्टा चाहिए, तो वह पहले 8 लाख रुपये लेकर आएं, तभी जमीन उनके नाम होगी। जबकि जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार, सुनील को जमीन देने में कोई अड़चन ही नहीं थी।

पडोसी को दादा कहती थी 2 मासूम लेकिन वह तो हवस का भूखा था

सुनील मालवीय ने इसके खिलाफ लोकायुक्त से शिकायत की और शिकायत के आधार पर ही शुक्रवार को कार्यवाही करते हुए लोकायुक्त पुलिस ने सरपंच और सचिव को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों ने  बताया कि डीएसपी लोकायुक्त प्रवीण सिंह बघेल के निर्देशन में टीम ने यह कार्यवाही की। फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। 

खबरें और भी

आज से मध्य प्रदेश के सारे सिनेमा घर बंद, नहीं देख पाएंगे कोई फिल्म

मंदिर में भगवान के सामने पुजारियों ने मिलकर किया मासूम बच्ची का रेप

मध्यप्रदेश चुनाव: कांग्रेस ने शुरू की राम वन गमन पथ यात्रा, 15 अक्टूबर को होगा समापन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -