SBI की चैयरमैन भी मानती है ब्रिटेन का ईयू से अलग होना सही नहीं
SBI की चैयरमैन भी मानती है ब्रिटेन का ईयू से अलग होना सही नहीं
Share:

अर्थव्यवस्था के जानकारों का मानना है कि ब्रिटेन का यूरोपीय संघ से अलग होना भारत के लिए लाभकारी नहीं है। स्टेट बैंक की चेयरमैन अरुंधति भट्टाचार्य का मानना है कि यूरोपीय संघ और ब्रिटेन के साथ व्यापार से जुड़े मुद्दों पर नए सिरे से सोच-विचार और बातचीत करने की आवश्यकता होगी।

उन्होने ब्रेग्जिट को वैश्वीकरण के बीच एक कदम पीछे हटने समान बताया। भट्टाचार्य ने न्यूयार्क के मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट के पूर्व मुख्य डिजिटल अधिकारी श्री श्रीनिवासन के साथ सीधे फेसबुक चैट के दौरान कहा कि मैं मानती हूं कि ग्लोबलाइजेशन से हमें फायदा होगा। आप एक-दूसरे से जुड़े होने की बजाए पीछे हटकर अलग हो रहे है।

उन्होने कहा कि सैद्धांतिक तौर पर भी ब्रेग्जिट दुनिया के लिए अच्छी चीज नहीं है। ब्रेग्जिट का भारतीय परिप्रेक्ष्य बताते हुए उन्होने कहा कि भारत को यूरोपीय संघ और ब्रिटेन के साथ व्यापारएिक मुद्दों की नए सिरे से जांच परख करनी होगी। उनका मानना है कि यह भारत के लिए अच्छा भी हो सकता है और नहीं भी।

स्टेट बैंक पर इसके प्रभाव के बारे में बात करते हुए भट्टाचार्य ने कहा कि इसका एसबीआई पर कोई बड़ा असर नहीं होगा। बता दें कि ब्रिटेन में एसबीआई की 12 ब्रांचेज है और सभी विशेष परिचालन से जुड़ी हुई है। केवल एक शाखा है, जो थोक में परिचालन करती है, उस पर असर आ सकता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -