ब्रिटेन ने मत्स्य उद्योग के लिए की 31 मिलियन धनराशि की घोषणा

By Nikki Chouhan
Jan 21 2021 12:11 PM
ब्रिटेन ने मत्स्य उद्योग के लिए की 31 मिलियन धनराशि की घोषणा

यूके सरकार ने समुद्री खाद्य निर्यातकों को समर्थन देने के लिए 23 मिलियन पाउंड (USD 31 मिलियन) तक की धनराशि की घोषणा की है जो कोरोना महामारी से सबसे प्रतिकूल रूप से प्रभावित हैं और ब्रेक्सिट के बाद नई निर्यात आवश्यकताओं को समायोजित करने की चुनौतियां हैं। ब्रेक्सिट वार्ता के माध्यम से मछली पकड़ना हर तरह से एक विवादास्पद मुद्दा था।

पर्यावरण, खाद्य और ग्रामीण मामलों के विभाग के अनुसार, जब ब्रिटेन ने पिछले महीने ब्रेक्सिट व्यापार सौदे पर हस्ताक्षर किए, तो उसने मछली पर रियायतें दीं, जिसमें एक लंबा संक्रमण काल था, जिसमें यूके द्वारा पानी की तुलना में महत्वपूर्ण रूप से यूरोपियन यूनियन की पहुंच की मांग की गई थी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा, यह मछली पकड़ने के क्षेत्र की अनूठी परिस्थितियों की पहचान है, जिसे समायोजित करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण नई आवश्यकताएं हैं, और जिनके लिए भी थोड़ी देरी हो सकती है। 

ब्रिटेन के मत्स्य उद्योग ने कहा कि पिछले महीने यह निराश था कि यूरोपीय संघ के साथ किया गया एक ब्रेक्सिट व्यापार सौदा उस पहुंच में कमी का अधिक प्रतिनिधित्व नहीं करता है जो वर्तमान में ब्रिटिश जल में है। बयान के अनुसार, पहले ही ब्रिटेन और अन्य निर्यात बाजारों में आतिथ्य क्षेत्र से मांग में कमी के कारण उद्योग की कीमतों में कमी आई है, बाजार की कीमतों में 40 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है।

हैरिस ब्लेज़र और स्नीकर्स के साथ पावर ड्रेसिंग की नई शैली का दिया नया संकेत

व्हाइट हाउस से प्रस्थान करने से पहले डोनाल्ड ट्रम्प ने ओवल कार्यालय में छोड़ा पत्र, कही ये बातें

भूटान को भारत से मिली कोविशिल्ड वैक्सीन की पहली 150 हजार खुराक