इस घातक खिलाडी ने सचिन को बताया 1 लाख बल्लेबाजों के बराबर

नई दिल्ली : भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाडी और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के अपने करियर में न सिर्फ कई कीर्तिमान रचे है बल्कि वह कई खिलाड़ियों के लिए मिसाल भी है. क्रिकेट के मैदान पर शायद ही ऐसी कोई गेंद होगी जिसे उन्होंने सीमा पार नही पहुचाया. अनुशासन और खेल भावना से क्रिकेट खेलना कोई मास्टर ब्लास्टर से सीखे. यही वजह है कि विरोधी टीम के कई खिलाडी उनके कायल है.

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट एक आर्टिकल लिखा जिसमे उन्होंने सचिन शतकवीर सचिन की खुलकर तारीफ की. ली ने लिखा कि- सचिन को गेंदबाजी करना यानी एक साथ एक लाख बल्लेबाजों का सामना करने जैसा था. ली के मुताबिक, सचिन के खिलाफ गेंदबाजी करना रोमांचक होता था. वे एक खिलाड़ी के तौर पर शुरू से सचिन का सम्मान करते हैं. सचिन जब भी मैदान पर खेलते थे, तो मेरा मन करता था कि मैं जाऊं और इस महान खिलाड़ी का ऑटोग्राफ ले लूं.

सचिन क्रिकेट के महानतम बल्लेबाज हैं, तो जैक कैलिस सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं. सचिन जाहिरतौर पर क्रिकेट से ऑलटाइम सुपरस्टार हैं. मैदान पर सचिन के खिलाफ अभद्र शब्दों का इस्तेमाल कर उन्हें उकसाने और गलत शॉट खेलने को मजबूर करना भी कभी कारगर नहीं रहा. अधिकांश टीमें ऐसा नहीं करती थीं, क्योंकि सभी के मन में सचिन का सम्मान था. सचिन से मैंने सीखा है कि चुनौती मिलने पर कैसे बर्ताव किया जाए. इससे मैं एक बेहतर खिलाड़ी बन सका. ऐसे बल्लेबाज जिनका सामना करने में हर गेंदबाज को डर लगता था, वह हैं सचिन और लारा.

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -