दिल्ली-NCR में सांस लेना और भी ज्यादा हुआ मुश्किल, यूपी-हरियाणा में भी ठीक नहीं हालात
दिल्ली-NCR में सांस लेना और भी ज्यादा हुआ मुश्किल, यूपी-हरियाणा में भी ठीक नहीं हालात
Share:

नई दिल्ली: देश में प्रदूषण निरंतर बढ़ता जा रहा है। दिल्ली-NCR मं वायु प्रदूषण की स्थिति निरंतर खतरनाक होती जा रही है। दिल्ली की हवा अब भी सांस लेने लायक नहीं है।  आज मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में AQI- 332 दर्ज  किया जा चुका है, जो  बहुत ही खराब श्रेणी में आता है। दिल्ली में स्थिति आनंद विहार में AQI का स्तर 396 रहा। वहीं IGI एयरपोर्ट में एयर क्वालिटी इंडेक्स ( AQI) 329 दर्ज  कर लिया गया है। उधर, यूपी-हरियाणा की हवा भी जहरीली बनती जा रही है। यहां पर स्थिति कई शहरों में AQI स्तर खतरनाक श्रेणी में आ चुका है। जहां इस बात का पता चला है कि प्रदूषण में पराली की भूमिका 2  फीसद है, जिसके उपरांत भी NCR की हवा खराब श्रेणी में बनी हुई है।

 मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो हवा पूर्व दिशा की ओर से चल रही है।  इस कारण से पंजाब-हरियाणा से पराली का धुंआ दिल्ली नहीं पहुंचेगा। वहीं बीते दिन यहां पर प्रदूषण में आंशिक सुधार देखने को मिला है। जहां कहा जा रहा है कि 21 नवंबर को AQI और भी खराब श्रेणी में पहुंच  सकते है। हालांकि उम्मीद लगाई जा रही है कि हवा चलन से वायु प्रदूषण में कुछ सुधार देखने को मिल सकता है। तो चलिए जानते हैं कि अन्य राज्यों में एयर क्वालिटी इंडेक्स आज क्या दर्ज किया गया है। किस इलाके में हालात बहुत गंभीर हैं।

हरियााण के कई शहरों में वायु प्रदूषण से स्थिति खराब है। यहां पर स्थिति अंबाला में एयर क्वालिटी इंडेक्स 310 दर्ज किया गया है। वहीं भिवानी में बेहद की खराब श्रेणी में एक्यू्आई पहुंच गया है। जहां इस बात का पता चला है कि यहां पर आज सुबह AQI 257 दर्ज हुआ। यूपी की राजधानी लखनऊ की हवा भी जहरीली होती जा रही है। यहां पर स्थित लालबाग में एक्यूआइ का स्तर 281 दर्ज किया जा चुका हैं। तालकटोरा का 234 AQI दर्ज किय गया है।

आज 9 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे PM मोदी

इन राशिवालों के लिए शुभ तो इनके लिए अशुभ है आज का चंद्रग्रहण

अक्टूबर में भारत की वाहन खुदरा बिक्री आपूर्ति में कमी रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -