23 लाख देकर महिला ने करवाया ब्रेस्ट इम्प्लांट लेकिन गड़बड़ हो गया मामला!
23 लाख देकर महिला ने करवाया ब्रेस्ट इम्प्लांट लेकिन गड़बड़ हो गया मामला!
Share:

आज के समय में दुनियाभर में ब्रेस्ट इम्प्लांट सर्जरी होने लगी है और यह एक ट्रेंड बन चुका है। आपको बता दें कि ब्रेस्ट इंप्लांट को मेडिकल की भाषा में मैमोप्लास्टी ऑग्मेंटेशन या ब्रेस्ट ऑग्मेंटेशन कहते हैं और इस सर्जरी के दौरान सिलिकॉन को ब्रेस्ट में इंप्लांट किया जाता है। हालाँकि 98 प्रतिशत तक सर्जरी सफल होती हैं। केवल एक या दो प्रतिशत मामलों में ही कॉम्प्लेक्स देखने मिलते हैं। सामने आने वाली रिसर्च के मुताबिक, यूएस में हर 1 हजार महिलाओं में से 8.08 महिलाएं ब्रेस्ट इंप्लांट करा रही हैं। जी हाँ और हाल ही में एक मामला सामने आया है जिसमें एक महिला ने 35 साल की उम्र में अपनी सेकेंड प्रेग्नेंसी के बाद ब्रेस्ट इंप्लांट कराया था लेकिन उसकी हालत ऐसी हो गई कि उसने इंप्लांट को निकलवा दिया और अब वह अच्छा महसूस कर रही है। आइए बताते हैं सिलिकॉन इंप्लांट कराने का क्या कारण था?

कौन है यह महिला- जी दरअसल हम जिनके बारे में बात करे रहे हैं वह 35 साल की उम्र में ब्रेस्ट इंप्लांट करने वाली महिला है और उसका नाम डार्सी डेविस अलसोप (Darcy Davies-Alsop) है जो कि यूएसए की रहने वाली हैं। 35 साल की उम्र में उन्होंने फैसला किया था कि उन्हें ब्रेस्ट इंप्लांट कराना है। जी दरअसल, दूसरी प्रेग्नेंसी के बाद उनके ब्रेस्ट का साइज सामान्य से बेहद कम था और इसी को देखते हुए उन्होंने यह फैसला किया था। बताया गया है कि डार्सी की करीब तीन सर्जरी हुई थीं और उन्होंने सेलाइन इंप्लांट को नौ साल और सिलिकॉन इंप्लांट को 3 साल तक रखने के बाद उन्होंने कुल 13 साल बाद ब्रेस्ट इंप्लांट निकलवाए थे।

उनकी तीनों सर्जरी में करीब 23 लाख (30,000 डॉलर) का खर्च हुआ था। डार्सी डेविस का कहना है, उनके ब्रेस्ट की तीन सर्जरी हुई हैं। सबसे पहले उन्होंने सेलाइन इंप्लांट (Saline implants) कराया, जिसमें सेलाइन के अंदर सॉल्ट वॉटर भरा जाता है। इसके बाद उन्होंने नौ साल बाद सेलाइन को 210 सीसी सिलिकॉन से रिप्लेस करा लिया। फिर 3-4 साल बाद उन्होंने सिलिकॉन इंप्लांट को भी सर्जरी से निकलवा दिया। वहीं डार्सी डेविस के मुताबिक, ब्रेस्ट इंप्लांट के बाद उनके जोड़ों में दर्द, अत्यधिक थकान और तेज सिर दर्द रहने लगा।

हालाँकि वह इस बारे में सोचना नहीं चाहती थीं कि उन्होंने जान-बूझकर अपने शरीर में जहर डाल लिया है जो उनकी सेहत को नुकसान पहुंचा रहा है। यह सब होने के बाद उन्होंने ब्रेस्ट-इंप्लांट से होने वाली बीमारियों के बारे में रिसर्च शुरू कर दी। ऐसे में उन्हें शरीर में लगभग 15 साइड इफेक्ट दिख रहे थे और उसके बाद उन्होंने ब्रेस्ट से सिलिकॉन को निकलवा दिया।

एक लड़के की दीवानी हुईं 2 लडकियां, बीच बाजार में बाल खींच-खींचकर की लड़ाई

40 साल से बाल बढ़ा रही है यह महिला, गिनीज बुक में दर्ज है नाम

दादी ने अपने 100वे जन्मदिन पर किया ऐसा कारनामा कि पकड़ ले गई पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -