यहां जानवरों को अपना दूध पिलाती हैं महिलाएं
यहां जानवरों को अपना दूध पिलाती हैं महिलाएं
Share:

कई इंसान ऐसे होते हैं जो जानवरों से अपने बच्चे की तरह प्यार करते हैं और उन्हें पालते भी हैं. कहते हैं ना जानवर इंसानों से ज्यादा वफादार होते हैं. जानवरों के प्यार में लोग क्या क्या कर जाते हैं ये आप नहीं जानते होंगे. लेकिन एक जनजाति की परंपरा को जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि इस जनजाति की महिलाएं जानवरों को अपना दूध पिलाती हैं. जानिए क्यों रोजाना ये जानवर महिलाओं का दूध पीने पहुंचते हैं.

पूर्वी ब्राजील के अमेजन के जंगलों में रहने वाली आवा जनजाति दुनिया में सबसे अलग है. इन लोगों का जानवरों से एक अनोखा रिश्ता है. यहां की महिलाएं रोज जानवरों को अपना दूध पिलाती हैं. आपको बता दें, यह जनजाति पूरी तरह से जंगल और जानवरों पर निर्भर करती है. इस जनजाति में अब लगभग 500 लोग ही बचे है. इसी कारण इन्हें जानवरों से इतना लगाव है. सभी मिलकर प्यार से रहते हैं. 

इनका रिश्ता इतना अच्छा होता है यहां की महिलाएं जानवरों को दूध पिलाती है. वहीं जानवर उन्हें ऊंचे पेड़ों से फल तोड़कर देते हैं. जानवरों को भूख लगने पर महिलाएं अपने बच्चों की तरह उन्हें दूध पिला देती है. दूध पिलाने के साथ-साथ उनके रहने सहने का भी ख्याल रखते हैं. जानवरों को दूध पिलाती इन महिलाओं को देखकर लोग हैरान रह जाते हैं.

इस मंदिर में होती है महिला के स्तनों की पूजा, वजह हैरान कर देगी

पानी में है इन लोगों का जीवन, नहीं रखते ज़मीन पर पैर

पति की लम्बी उम्र के लिए ही उसे मरा समझ लेती हैं यहां की महिलाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -