क्रिकेट जगत की बड़ी ख़बरों का लेखा जोखा : 19 दिसंबर, 2017
क्रिकेट जगत की बड़ी ख़बरों का लेखा जोखा : 19 दिसंबर, 2017
Share:

1. AUSvENG, तीसरा एशेज टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में खेले गए तीसरे एशेज टेस्ट मैच में इंग्लैंड को एक पारी और 41 रनों से हरा दिया है. ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के 662 रनों के जवाब में इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में महज 218  रनों पर ऑल आउट हो गई. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच जीतकर सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है. इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 403 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ को 239 रनों की मैराथन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

2. रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल के दूसरे दिन दिल्ली ने बंगाल और कर्नाटक ने विदर्भ के ऊपर शिकंजा कस लिया है. जहाँ एक तरफ बंगाल के 286 के जवाब में दिल्ली ने गौतम गंभीर और कुनाल चंदेला के बेहतरीन शतकों की बदौलत 271/3 का स्कोर बना लिया है, वहीं विदर्भ के 185 के जवाब में कर्नाटक ने अनुभवी करूण नायर के शानदार शतक की बदौलत 294/8 का स्कोर बना लिया है.

3. ICC ODI रैंकिंग : भारत और श्रीलंका के बीच हुई एकदिवसीय सीरीज के बाद आईसीसी ने हालिया रैंकिंग जारी कर दी है. भारत ने श्रीलंका को तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से हराया, लेकिन टीम रैंकिंग में भारत (119) को एक अंक का नुकसान और श्रीलंका (84) को भी एक अंक का नुकसान हुआ. बल्लेबाजों की रैंकिंग में मोहाली में दोहरा शतक लगाने वाले रोहित शर्मा दो स्थान के फायदे से पांचवें स्थान पर पहुँच गए हैं. गेंदबाजों की रैंकिंग में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को जबरदस्त फायदा हुआ है.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

क्रिसमस पर जॉन सीना के फैंस को मिलेगा बड़ा गिफ्ट

अनुष्का शर्मा के आलावा किस एक्ट्रेस को पसंद करते हैं विराट

विदेशी सरजमीं पर चुनौतीपूर्ण खेल की तैयारी में जुटी टीम इंडिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -