क्रिकेट की बड़ी ख़बरों का लेखा जोखा
क्रिकेट की बड़ी ख़बरों का लेखा जोखा
Share:

1. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग को इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का सहायक कोच बना दिया गया है. इस खबर की सूचना क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दी है. इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच अगले महीने फरवरी में ऑस्ट्रलियाई टीम त्रिकोणीय टी20 सीरीज खेलेगी. रिकी पोंटिंग टीम के मुख्य कोच डैरेन लेहमन के साथ मिलकर सहायक कोच के रूप में कार्य करेंगे.

2. SAvIND : दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट के लिए दो युवा तेज गेंदबाजों को शामिल किया. फाफ डू प्लेसी (कप्तान), एबी डीविलियर्स, हाशिम अमला, टेम्बा बवुमा, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), थ्युनिस डी ब्रुइन, डीन एल्गर, क्रिस मॉरिस, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, मोर्ने मोर्कल, एंडाइल फेलुक्वेयो, वर्नन फिलैंडर, कगिसो रबाडा, डुआने ओलिवियर और लुंगी एंगिडी.

3. ICC टेस्ट रैंकिंग : बल्लेबाजों की रैंकिंग में स्टीव स्मिथ टॉप पर बरकरार हैं और जो रूट दो स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर आ गए हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली एक स्थान के नुकसान से तीसरे और चेतेश्वर पुजारा दो स्थान के नुकसान से पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं. गेंदबाजों की रैंकिंग में जेम्स एंडरसन की जगह कगिसो रबाडा एक स्थान के फायदे से टॉप पर पहुंच गए हैं. एंडरसन दूसरे स्थान पर हैं. भारत की तरफ से रविन्द्र जडेजा तीसरे और रविचन्द्रन अश्विन चौथे स्थान पर कायम हैं.

4. भारतीय टीम से बाहर चल रहे युसूफ पठान को एक और बड़ा झटका लगा है. पिछले साल हुए डोप टेस्ट में फेल पाए जाने पर बीसीसीआई ने उन पर चार्ज लगाए हैं और निलंबित किया है. पठान के सैम्पल में प्रतिबंधित पदार्थ टरब्यूटेलाइन पाया गया था. इस पदार्थ को स्पोर्ट्समैन के लिए लेना निषेध है.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

अपनी बीमारी और रिटायरमेंट को लेकर डेनियल ने किया बड़ा खुलासा

WWE की ताज़ा तरीन खबरें

खुद को आग लगाने वाले कोहली के फैन की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -