क्रिकेट की आज की बड़ी खबरें : 2018, 02 दिसंबर

1. विदर्भ ने इंदौर में खेले गए फाइनल मुकाबले में दिल्ली को 9 विकेट से हराकर पहली बार रणजी ट्रॉफी के टाइटल पर कब्ज़ा कर लिया है. मैच के चौथे दिन जीत के लिए 29 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए विदर्भ ने एक विकेट खोकर ही जीत हासिल कर ली. घरेलू क्रिकेट के दिग्गज वसीम जाफ़र (17*) ने विजयी चौका लगाकर विदर्भ को खिताबी जीत दिलाई. पहली पारी में दिल्ली ने 295 और दूसरी पारी में 280 रन बनाये, वहीं विदर्भ ने पहली पारी में 547 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करके दिल्ली की हार लगभग पक्की कर दी थी. दिल्ली की पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 2 विकेट लेने वाले रजनीश गुरबानी को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया.

2. दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने फाइनल में मिली हार के बाद भावुक स्वरों में विचार साझा करते हुए कहा कि, "मैंने पहले भी कहा था कि कोई टीम अच्छा खेलती है, तो क्रिकेट की भी जीत होती है. यह हमारे लिए एक ख़राब फाइनल मुकाबला था लेकिन पूरे सत्र के दौरान टीम ने बेहरतीन क्रिकेट खेला. टीम की कप्तानी करना मेरे लिए एक बेहरतीन अनुभव रहा, जिसके लिए मैं डीडीसीए और गौतम गंभीर का धन्यवाद करना चाहता हूँ. दिल्ली क्रिकेट मौजूदा समय में शानदार चल रहा है, हम हर स्तर पर जीतने की कोशिश में हैं. इस सीजन के दौरान टीम के कोच और स्टाफ ने हमारा अच्छा साथ दिया लेकिन मैं इस फाइनल मुकाबले में मिली हार के लिए सभी से माफ़ी मांगना चाहता हूँ."

3. BBL 2017-18 : बिग बैश लीग में आज दो मुकाबले खेले गए. सिडनी में होबार्ट हरिकेंस ने सिडनी थंडर को 9 रनों से और पर्थ में पर्थ स्कॉर्चर्स ने सिडनी सिक्सर्स को 6 विकेट से हराया. होबार्ट हरिकेंस के डार्सी शॉर्ट को 97 रनों की शानदार पारी खेलने के लिए और पर्थ के माइकल क्लिंगर को 83 रनों की बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

विदर्भ ने पहली बार जीता रणजी ट्राफी ख़िताब

अपने कोच को खुश देख भावुक हो गया ये रणजी प्लेयर

जिस दिन प्रेरणा महसूस नहीं होगी उस दिन मैं संन्यास ले लूंगा- गंभीर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -