सनराइजर्स हैदराबाद का बदला कप्तान, डेविड वॉर्नर की जगह इस खिलाड़ी ने संभाली कप्तानी की कमान
सनराइजर्स हैदराबाद का बदला कप्तान, डेविड वॉर्नर की जगह इस खिलाड़ी ने संभाली कप्तानी की कमान
Share:

सनराइजर्स हैदराबाद ने IPL 2021 के शेष बचे मैचों के लिए न्यूजीलैंड के प्लेयर केन विलियमसन को टीम का नया कैप्टन बनाया है। फिलहाल टीम की कप्तानी ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर डेविड वॉर्नर कर रहे थे। सनराइजर्स हैदराबाद का इस सत्र में प्रदर्शन बहुत खराब है। हैदराबाद की टीम को 6 मुकाबलों में पांच बार पराजय प्राप्त हुई है। यह टीम IPL अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर है। स्वयं डेविड वॉर्नर रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं। हैदराबाद के पास इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जेसन रॉय का ऑप्शन मौजूद है। आगामी कुछ मैचों में जेसन रॉय टीम में डेविड वॉर्नर का स्थान ले सकते हैं।

वॉर्नर को बीच सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी से हटाने से पहले कई अवसरों पर ऐसा हो चुका है। बीते वर्ष यूएई में हुए आईपीएल के चलते कोलकाता नाइट राइडर्स के कैप्टन दिनेश कार्तिक ने कप्तानी छोड़ दी। केकेआर ने स्वयं ट्वीट कर इसकी खबर दी थी। उन्होंने मुंबई इंडियंस के विरुद्ध मैच से पहले ऐसा किया था। तब कार्तिक के स्थान पर इंग्लैंड के ऑयन मोर्गन को टीम का कप्तान बनाया गया था।

इससे पूर्व, 2014 के आईपीएल में भी ऐसा हो चुका है। तब भी सनराइजर्स हैदराबाद ने बीच सीजन में शिखऱ धवन को कप्तानी से हटाते हुए वेस्टइंडीज के डेरेन सैमी को टीम की कमान सौंपी थी। ऐसा ही कुछ 2012 में डेक्कन चार्जर्स की कप्तानी करते हुए श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज कुमार संगकारा के साथ हुआ था। उन्होंने खराब फॉर्म की वजह से न केवल कप्तानी छोड़ी थी। बल्कि प्लेइंग-11 से भी स्वयं को ड्रॉप कर दिया था। जिससे कैमरून व्हाइट को खेलने का अवसर प्राप्त हो सके।

IPL 2021: धोनी की कप्तानी में CSK की बादशाहत कायम, जानें क्या है पॉइंट टेबल का हाल

IPL 2021: पंजाब की जीत से गदगद हुए राहुल, दे डाला बड़ा बयान

IPL 2021: कोरोना से जंग में 'गब्बर' की मदद, दिल्ली और राजस्थान रॉयल्स ने भी बढ़ाया हाथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -