ब्रेकिंग न्यूज़:  मोदी ने UAE में दिया 6R का फार्मूला
ब्रेकिंग न्यूज़: मोदी ने UAE में दिया 6R का फार्मूला
Share:

आज UAE में वर्ल्ड गवर्मेंट समिट में पीएम मोदी ने अपने भाषाण की शुरुआत नमस्कार करते हुए की. मोदी ने सभी का अभिवादन कर शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि UAE में अपनापन महसूस होता है. मोदी ने अपने भाषण के दौरान कहा कि आधार के जरिये हमने 400 से ज्यादा योजनाओ को एक साथ जोड़ा है, किसानों की आय दोगुना करने के लक्ष्य को लेकर सरकार आगे बढ़ रही है. मोदी ने 6R का फार्मूला दिया जिसमे रिड्यूज, रियूज, रिसायकल रि-डिस्कवर, रि-मेनूफैक्चरिंग, रि-डिजाइन शामिल है.

मोदी ने आगे कहा कि मोदी ने कहा मेरी सरकार का वादा है सबका साथ सबका विकास. मानवता के लिए प्रकृति से संघर्ष घातक सिद्ध होगा. आज भारत प्रमुख स्टार्ट अप देश बन गया है. हम सात रुपए प्रति किलोमीटर के खर्च में मंगल पर पहुंच गए है.

इससे पहले आज ही मोदी ने अबुधाबी में पहले हिन्दू मंदिर का शिलान्यास किया. एक भव्य समारोह में भारत माता की जय घोष के बीच मोदी ने मंदिर का शिलान्यास किया. मोदी ने अपने हिंदी में दिए भाषण के दौरान कहा कि दशकों से खाड़ी देशों और भारत का गहरा और व्यापक रिश्ता रहा है. हम सिर्फ व्यापारिक संबंधी नहीं है यह एक पार्टनरशिप है. इन देशो में 30 लाख से अधिक भारतीय रहते है, इसके लिए भारत इन देशो का शुक्रगुजार है. में आप सभी का समूचे हिंदुस्तान की अवाम की ओर से दिल से आभारी हु. गौरतलब है कि मोदी इन दिनों चार देशो की यात्रा पर है .

मोदी की फिलिस्तीन यात्रा कहीं ढकोसला तो नहीं ?

ओपेरा हाउस में मोदी ने कहा 21वीं सदी एशिया की है

आज होगा यूएई में मंदिर का शिलान्यास

मोदी की यूएई यात्रा, तिरंगी रोशनी में नहाया बुर्ज खलीफा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -