पंजाबः स्वर्ण मंदिर के दरबार साहब की तलवार उठाने घुसा युवक, भीड़ ने पीट-पीटकर दे दी मौत
पंजाबः स्वर्ण मंदिर के दरबार साहब की तलवार उठाने घुसा युवक, भीड़ ने पीट-पीटकर दे दी मौत
Share:

अमृतसर: पंजाब में अमृतसर स्वर्ण मंदिर से इस समय जिस घटना की चर्चा हो रही है वह चौंकाने वाली घटना है। जी दरअसल यहां पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब को लेकर बेअदबी की कोशिश करने वाले शख्स के साथ कथित तौर पर लिंचिंग हुई है। जी हाँ और इस मामले में डीसीपी परमिंदर सिंह ने शख्स के मौत की पुष्टि की है। अब इस घटना के बाद से स्वर्ण मंदिर में माहौल ठीक नहीं है। इस मामले के बारे में बात करते हुए पुलिस ने कहा कि रेहरास साहिब पाठ (Rehraas Sahib Paath) के दौरान स्वर्ण मंदिर के अंदर एक अज्ञात व्यक्ति ने रेलिंग से छलांग लगा दी और कथित तौर पर गुरु ग्रंथ साहिब जी के सामने रखी तलवार को पकड़ने की कोशिश की।

इन सभी के बीच भीड़ भड़क गई और युवक को पकड़ लिया। उसके बाद भीड़ ने युवक की इतनी पिटाई की कि उसकी मौत हो गई। इस मामले में एसजीपीसी के कार्यकारी सदस्य भाई गुरप्रीत सिंह रंधावा ने सोशल मीडिया पर कहा, 'श्री अमृतसर साहिब में दुर्भाग्यपूर्ण घटना की निंदा करता हूं, पंजाब सरकार को तुरंत जांच करनी चाहिए।' वहीं दूसरी तरफ अमृतसर पुलिस के डीसीपी परमिंदर सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा, 'मृत व्यक्ति के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए ले जाया गया है। ऐसा लगता है कि वह उस समय अकेला था।

मामले की जांच की जा रही है।' खबरों के मुताबिक युवक अचानक से ग्रिल के ऊपर से कूदकर साहिब जी के पास पहुंच गया था। जी दरअसल मुख्य भवन में केवल ग्रंथी को बैठने की अनुमति है। वहीं दरबार साहिब में इसी जगह पवित्र श्री गुरु ग्रंथ साहिब का प्रकाश है और संगत माथा टेकती है। इस बारे में पंजाब के गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने भी पुष्टि की है। वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का इस घटना पर कहना है कि, 'श्री हरिमंदिर साहिब के गर्भगृह में श्री रेहरास साहिब के पाठ के दौरान श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के प्रयास जैसे दुर्भाग्यपूर्ण और जघन्य कृत्य की निंदा करता हूं। इस मामले के जांच के आदेश दे दिए गए हैं।'

किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने लांच की अपनी पार्टी

पंजाब : गुरनाम सिंह चादुनी आज करेंगे नई राजनीतिक पार्टी का शुभारंभ

पंजाब चुनाव: बीजेपी ने अमरिंदर सिंह के साथ किया गठबंधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -