5 रुपए में नाश्ता और 10 रुपए में भरपेट भोजन! कांग्रेस सरकार ने कर्नाटक में शुरू की इंदिरा कैंटीन
5 रुपए में नाश्ता और 10 रुपए में भरपेट भोजन! कांग्रेस सरकार ने कर्नाटक में शुरू की इंदिरा कैंटीन
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक की कांग्रेस ने सत्ता में आने के बाद इंदिरा कैंटीन एक बार फिर शुरु करने का ऐलान कर दिया है. सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि वह फिर से इंदिरा कैंटीन की शुरुआत करेंगे. उन्होंने एक महीने के अंदर कैंटीन को आरंभ करने की बात कही है. इस कैंटीन से हाशिए पर मौजूद लोगों की मदद मिलेगी और उन्हें 5 रुपए में नाश्ता और 10 रुपए में भर पेट भोजन मिल सकेगा. कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने इस कैंटीन को दोबारा आरंभ करने का वादा किया था.

बता दें कि, इंदिरा कैंटीन की शुरुआत पूर्व कांग्रेस सरकार ने की थी. हालाँकि, भाजपा सरकार ने इस कैंटीन को बंद कर दिया गया था. दरअसल, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जब कर्नाटक दौरे पर गए थे, तो उन्होंने कुछ फूड डिलिवरी कर्मियों से मुलाकात की. कांग्रेस ने बताया था कि, फूड डिलिवरी कर्मियों ने राहुल गांधी से कैंटीन को दोबारा शुरू कराने का आग्रह किया था. राहुल गांधी ने उन्होंने कैंटीन फिर से शुरू कराने का वादा किया था.

अब बेंगलुरु नगर पालिका ने इंदिरा कैंटीन के ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर के लिए मेन्यू तैयार कर लिया है. इंदिरा कैंटीन में रोज अलग-अलग किस्म की डिश बनेंगी. ब्रेकफास्ट में उपमा, केसरी भात, बेसिबेले भात, पोंगल और इडली और अन्य डिश शामिल होंगे. बताया जाता है कि इसके लिए टेंडरिंग की प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है. 175 में 163 कैंटीन पहले से ही राज्य में चल रहे हैं.

'शराब मामले में नहीं दर्ज हुई है कोई FIR', CM बघेल के दावे ने मचाई हलचल

'जितने मर्जी कानून बना लो, पैदाइश नहीं रोक सकोगे, ये अल्लाह का कानून..', जनसंख्या नियंत्रण पर बोले सपा सांसद बर्क

शाहबाज़ सरकार ने खुद ही करवाए थे सैन्य ठिकानों पर हमले! मिलेट्री इंटेलिजेंस ने बताया क्या था इसका मकसद ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -