चुनाव के कारण बोर्ड परीक्षाओं पर आयोग का ब्रेक

इलाहाबाद :  चुनाव आयोग ने यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुये यूपी बोर्ड द्वारा आयोजित होने वाली हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं पर ब्रेक लगा दिया है। बोर्ड के अनुसार परीक्षाएं 16 फरवरी से शुरू होना थी, लेकिन आयोग ने यह कहा है कि जब तक नये आदेश जारी न किये जाये, तब तक परीक्षाओं की नई तारीख घोषित न की जाये।

बताया जाता है कि विधानसभा चुनाव में टकराव की संभावाना के चलते ही आयोग ने परीक्षा कार्यक्रम के संचालन पर रोक लगाने का ऐलान किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यूपी बोर्ड द्वारा हाई स्कूल की परीक्षाएं जहां 16 फरवरी से 6 मार्च तक आयोजित कराने की घोषणा की गई थी वहीं इंटरमीडिएट की परीक्षा संचालन हेतु 16 फरवरी से 20 मार्च तक का कार्यक्रम निर्धारित किया गया था, लेकिन अब चुनाव आयोग की रोक के बाद नये सिरे से परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित किया जायेगा।

बताया गया है कि बोर्ड ने परीक्षाओं का कार्यक्रम, चुनाव आयोग को भेजा था, इसके बाद ही आयोग ने परीक्षाओं के संचालन पर रोक लगाई है। चुनाव आयोग ने यूपी के अलावा उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा राज्यों से भी कहा है कि जब तक विचार विमर्श न कर लिया जाये तब तक परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित न किया जाये।

काले धन पर चुनाव आयोग चिंतित, चुनाव न लड़ने वाली पार्टियों के नाम हटेंगे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -