क्या आप भी खाते हैं ब्रेड तो पहुंचा रहे हैं खुद को नुकसान
क्या आप भी खाते हैं ब्रेड तो पहुंचा रहे हैं खुद को नुकसान
Share:

अधिकतर लोग सुबह के नाश्ते में ब्रेड खाना पसंद करते हैं. कुछ लोग ब्राउन ब्रेड बटर तो कुछ लोग टोस्ट किया हुआ ब्रेड जैम के साथ खाते हैं. लेकिन आपको बता दें सुबह भले ही ब्रेड खाने से पेट भर जाता हैं पर क्या आप जानते हैं इसमें हाई लेवल का सोडियम पाया जाता है जो हार्ट की बीमारियों को बढ़ावा देता है. ब्रेड खाने से हमारी बॉडी में नमक की मात्रा भी बढ़ जाती है. जिसकी वजह से रोगों का खतरा बढ़ जाता है. जानिए कैसे नुकसान होता है.

* मैदे से बनी होने के कारण ब्रेड को पचाने में बॉडी को काफी मेहनत करनी पड़ती है. इसमें मौजूद कार्बोहाइड्रेट्स लीवर को बहुत ज्यादा नुक्सान पहुंचाते हैं.
 
* आपको बता दें, ब्रेड में किसी भी तरह के पोषक तत्व नहीं पाए जाते हैं. लेकिन अगर हम व्हाइट ब्रेड की जगह ब्राउन ब्रेड खाएं तो ये जरूर आप पर असर करेंगे.

* ब्रेड मे बहुत ज्यादा ग्लूटेन है जो सीलिएक रोग का खतरा बढाता है. ब्रेड खाने के बाद कई लोगों का पेट खराब हो जाता हे इसकी वजह है ग्लूटैन इन्टोलरेंस. इससे आपका वजन भी बढ़ता है.

* होल ग्रेन ब्रेड यानि आटे वाली ब्रेड मे भी कोई पोशक तत्व नहीं है. इसे बनाने के पगासेस में आटे के सभी गुण ख़त्म हो जाते है. ज्यादा ब्रेड खाने से धीरे-धीरे आंत में छेद हो जाता है.

सर्दी के मौसम में इतने लाभ देगा खजूर, रोज़ खाएं

हार्ट अटैक के मरीज के लिए बेहद फायदेमंद है ये पौधा, कभी नहीं आएगा अटैक

छाले, शुगर और अन्य बीमारियों को झट से दूर करता है यह चमत्कारी पौधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -