विश्व कप में ब्राजील की टीम विरोधी को दे सकती है कड़ी टक्कर
विश्व कप में ब्राजील की टीम विरोधी को दे सकती है कड़ी टक्कर
Share:

ब्राजील ने गुरूवार को जारी ताजा फीफा रैंकिंग में दूसरे स्थान पर चल रहे बेल्जियम पर अपनी बढ़त बढ़ा ली है जिससे वह इस वर्ष कतर में 20 नवंबर से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप में शीर्ष रैंकिंग टीम के तौर पर मैदान  पर उतरने वाली है। ब्राजील ने सितंबर में घाना और ट्यूनीशिया के विरुद्ध अपने दो अभ्यास मैच जीते जबकि बेल्जियम को नेशन्स लीग के दो में से एक मैच में नीदरलैंड से हार को झेलना पड़ गया। 

अर्जेंटीना तीसरे नंबर पर और 2018 वर्ल्ड कप चैम्पियन फ्रांस चौथे स्थान पर बरकरार है। मेजबान कतर 50वीं रैंकिंग की टीम है जो सऊदी अरब (51वीं रैंकिंग) से महज एक पायदान पर बने हुए है। घाना की टीम 61वें स्थान से विश्व कप में निचली रैंकिंग की टीम होने वाली है। वर्ल्ड कप में ग्रुप बी रैंकिंग के हिसाब से बहुत मजबूत है इसमें सभी चार टीमें शीर्ष 20 में शामिल है। इसमें इंग्लैंड (पांचवीं), अमेरिका (16वीं), वेल्स (19वीं) और ईरान (20वीं) की टीमें भी शामिल है। 

इटली की टीम एक पायदान के फायदे से रैंकिंग में 6वे नंबर पर पहुंच चुकी है। पर वह वर्ल्ड कप के लिये क्वालीफाई नहीं करने वाली सबसे ऊंची रैंकिंग वाली टीम है। इस तरह इटली निरंतर दो चरण में वर्ल्ड कप के लिये क्वालीफाई नहीं कर सकी। स्पेन एक पायदान के नुकसान से 7वें स्थान पर है जबकि शीर्ष 10 की अन्य टीम नीदरलैंड, पुर्तगाल और डेनमार्क की रैंकिंग में कोई परिवर्तन देखने के लिए नहीं मिला है। वहीं 2014 की चैम्पियन जर्मनी 11वें स्थान पर है। रूस 2022 में कोई मान्यता प्राप्त मैच नहीं खेलने के बावजूद दो पायदान के फायदे से 33वें स्थान पर आ चुका है। यूक्रेन पर हमले के कारण रूस की टीम को निलंबित भी कर चुके है। 

यूथ क्लब द्वारा दौड़ प्रतियोगिता हुई आयोजित, इन खिलाड़ियों ने मारी बाजी

आकर्षी कश्यप ने नेशनल गेम्स में जीता गोल्ड, इस राज्य से था कड़ा मुकालबा

लखनऊ ODI: भरत ने जीता टॉस, अफ्रीका की पहली बैटिंग, 40-40 ओवर का होगा मैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -