अप्रमाणित मतदाता धोखाधड़ी के दावों पर ब्राजील के जायर बोल्सोनारो की जांच की जाएगी
अप्रमाणित मतदाता धोखाधड़ी के दावों पर ब्राजील के जायर बोल्सोनारो की जांच की जाएगी
Share:

ब्राजील के सुप्रीम कोर्ट के एक न्यायाधीश ने फैसला सुनाया है कि राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो को उनके अप्रमाणित दावों के लिए जांच की जानी चाहिए कि देश की इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग प्रणाली धोखाधड़ी की चपेट में है। बुधवार के फैसले के परिणामस्वरूप बोल्सोनारो ने अपने दावों का कोई सबूत पेश करने के लिए सोमवार को एक समय सीमा गायब कर दी। सुप्रीम कोर्ट अब अदालत और उसके सदस्यों के बारे में "फर्जी समाचार" के प्रसार की जांच करेगा, साथ ही ऐसा करने के लिए निजी कंपनियों द्वारा वित्तपोषित "डिजिटल मिलिशिया" की भी जांच करेगा।

बोल्सोनारो ने बार-बार बिना कोई सबूत पेश किए ब्राजील की मतदान प्रणाली में धोखाधड़ी के दावे किए हैं। राष्ट्रपति, जिनके 2022 में दूसरा कार्यकाल लेने की उम्मीद है, उन्होंने यह भी सुझाव दिया है कि वोट धोखाधड़ी हो सकते हैं। रॉयटर्स के अनुसार, उन्होंने अपने दावों की जांच को मंजूरी देने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर गुस्से से प्रतिक्रिया दी।

"यह जांच संविधान की सीमा के भीतर नहीं है, इसलिए इसका मारक भी संविधान की सीमा के भीतर नहीं है," बोल्सोनारो ने सोशल मीडिया पर कहा, खतरे की प्रकृति को और निर्दिष्ट किए बिना, रॉयटर्स ने कहा। पिछले शुक्रवार को सार्वजनिक टेलीविजन पर बोलते हुए बोल्सोनारो ने कहा- "यह साबित करने का कोई तरीका नहीं है कि चुनाव में धांधली हुई थी या नहीं।" उन्होंने रविवार को अनुयायियों को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि अगर कागजी वोट रसीदें फिर से पेश नहीं की गईं तो अगले साल का चुनाव नहीं होगा।

भारत को रहना होगा सावधान, एक बार फिर कोरोना का बढ़ा संक्रमण

Tokyo Olympics: 4 मिनट में दागे 3 गोल, लेकिन अंतिम क्षणों में महिला हॉकी टीम के हाथ से फिसली जीत

महाराष्ट्र में बीजेपी ने महा विकास अघाड़ी में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की घोषणा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -