ब्राज़ील के बदतर हुए हाल, नहीं थम रही कोरोना की मार

ब्रासीलिया: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 3 लाख 44 हजार से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. वहीं  कोरोना महामारी से ब्राजील में हालात बेकाबू हो रहे हैं. अमेरिका के बाद सबसे अधिक संक्रमितों की संख्या हो गई है. ब्राजील में कुल मरीजों का आंकड़ा  3,49,113  हो गया है. लैटिन अमेरिकी देश में अब तक 22 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि विशेषज्ञों का कहना है कि यह आंकड़ा इससे कहीं ज्यादा हो सकता है. यहां हालात इतने खराब हैं कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति का शव 30 घंटे तक सड़क पर पड़ा रहा, लेकिन उसे उठाने कोई नहीं आया.

ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बीते 24 घंटे में 1001 लोगों की मौत की पुष्टि की. ब्राजील में संक्रमण के प्रकोप के बीच यह बहस चल रही है कि वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन में ढील दी जाए या पाबंदियों को और सख्त किया जाए. इस बीच, रियो डि जेनेरियो शहर में 62 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई. उनका शव पार्किंग के बीच पड़ा रहा. स्थानीय लोगों के मुताबिक, क्लिनअर डि सिल्वा नामक शख्स को सांस लेने में दिक्कत होने पर एंबुलेंस को फोन किया गया. जब तक एंबुलेंस आई, उनकी हालत और ज्यादा बिगड़ चुकी थी. एंबुलेंस आने तक उनकी मौत हो चुकी थी.

ऐसे में एंबुलेंस ने उनके शव को ले जाने से इनकार कर दिया. 30 घंटे बाद शव का अंतिम संस्कार कराने वाली टीम ने उनके शव को वहां से हटाया. ट्रंप बोले-चर्च खुलें, जर्मनी में प्रार्थना सभा के बाद संक्रमण बढ़ा अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि सभी राज्यों को अब चर्च जैसे प्रार्थनाघर खोल देना चाहिए. ये स्थल जरूरी सेवाओं में आते हैं. अमेरिका में रविवार सुबह 10 बजे तक कोरोना के 16,66,828 मामले सामने आए हैं. जबकि 98,683 मौतें हुई हैं. उधर, जर्मनी में फ्रैंकफर्ट की चर्च में प्रार्थना सभा के बाद कई लोग संक्रमित मिले हैं. धार्मिक संगठन इवेंजलिकल क्रिश्चन बाप्टिस्ट के उपप्रमुख व्लादिमीर प्रिट्जकाऊ ने इसकी पुष्टि की है. हालांकि, उन्होंने मरीजों की संख्या नहीं बताई. उन्होंने कहा कि छह लोग अस्पताल में हैं, बाकी घर में ही क्वारंटीन में हैं.

OMG! पानी की कमी वाले शहर बन सकते है कोरोना का अगला शिकार

क्या डॉक्टर्स जानते है कौन सी दवा कर सकती है कोरोना को बेअसर ?

क्या गर्भवती मां से बच्चों में फैल सकता है कोरोना संक्रमण ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -