ब्राजील सरकार ने सकल घरेलू उत्पाद  में की कटौती
ब्राजील सरकार ने सकल घरेलू उत्पाद में की कटौती
Share:

 

ब्राजील: ब्राजील सरकार ने इस वर्ष के लिए अपने विकास पूर्वानुमान को 5.3 प्रतिशत से घटाकर 5.1 प्रतिशत कर दिया है, लेकिन अपने मुद्रास्फीति पूर्वानुमान को 7.9 प्रतिशत से बढ़ाकर 9.7 प्रतिशत कर दिया है।

एक रिपोर्ट में, अर्थव्यवस्था मंत्रालय के आर्थिक नीति सचिवालय ने कहा कि कम जीडीपी विकास पूर्वानुमान और उच्च मुद्रास्फीति एक बिगड़ती अंतरराष्ट्रीय स्थिति का परिणाम थी ।

सरकार ने 2022 के लिए अपने आर्थिक विकास के अनुमानों को 2.5 से 2.1 प्रतिशत और अनुमानित मुद्रास्फीति को 3.75 से 4.7 प्रतिशत तक कर  दिया। ब्राजील सरकार ने बुधवार को कहा, "श्रम बाजार में सुधार 2 प्रतिशत से अधिक (2021 और 2022 दोनों में) की वृद्धि प्रदान करने के लिए पर्याप्त है।"

"हम उम्मीद करते हैं कि भागीदारी दर और रोजगार का स्तर ऐतिहासिक स्तर पर वापस आ जाएगा क्योंकि अनौपचारिक रोजगार ठीक हो रहा  है, जिससे अर्थव्यवस्था को अनुमानित दर से बढ़ने की अनुमति मिलती है," ।वित्तीय बाजार की भविष्यवाणी के अनुसार, ब्राजील की जीडीपी 2021 में 4.88 प्रतिशत और 2022 में 0.93 प्रतिशत बढ़ेगी, जबकि 2021 में मुद्रास्फीति 9.77 प्रतिशत और 2022 में 4.79 प्रतिशत होगी।

दिल्ली-NCR में प्रदूषण ने बढ़ाया एयर प्यूरिफायर का मार्केट, कीमतों में आ सकता है उछाल

दीपक चाहर ने रोहित संग साझा की जबरदस्त 15 साल पुरानी तस्वीर, दिया दिल जीत लेने वाला कैप्शन

गुरुग्राम में 'नमाज़' के लिए हिन्दुओं ने खोले घर, सिखों ने गुरुद्वारों में दी जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -