ब्राजील के राजदूत ने किया भारत-ब्राजील साझेदारी को मजबूत करने का आह्वान
ब्राजील के राजदूत ने किया भारत-ब्राजील साझेदारी को मजबूत करने का आह्वान
Share:

भारत में ब्राजील के राजदूत आंद्रे अरन्हा कोरिआ डो लागो ने ब्राजील को कोरोना टीके उपलब्ध कराने में नई दिल्ली की सहायता की प्रशंसा की है और 'भारत-ब्राजील साझेदारी को मजबूत करने' का आह्वान किया है। किया लागो ने ट्वीट कर लिखा, "हमारे नेताओं और हमारे देशों को इन चुनौतीपूर्ण क्षणों में इतने करीब से देखना महत्वपूर्ण है। आइए हम सभी भारत-ब्राजील साझेदारी को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करें!" 

भारत ने शुक्रवार को कोविशिल्ड टीकों की दो मिलियन खुराक ब्राजील को भेजी। कोविशिल्ड को एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा विकसित किया गया है और इसका निर्माण सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा किया जा रहा है। फ्लाइट आज ब्राजील में उतरी। भारतीय सहायता से उत्साहित, ब्राज़ील के राष्ट्रपति जायर बोलोनारो ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दक्षिण अमेरिकी देश को कोरोनावायरस के खिलाफ टीके की आपूर्ति करने के लिए "धन्यवाद" कहा, जिसमें 

शुक्रवार को एक ट्वीट में, ब्राजील के राष्ट्रपति ने कहा कि यह "वैश्विक बाधा" के खिलाफ भारत को "महान साथी" के रूप में सम्मानित करने का सम्मान है। बोलसनारो ने एक ट्वीट में लिखा, "नमस्कार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। ब्राजील प्रयासों में शामिल होकर वैश्विक बाधा को दूर करने के लिए एक महान साथी के रूप में सम्मानित महसूस कर रहा हूँ।" उन्होंने कहा, "भारत से ब्राजील को होने वाले टीकों के निर्यात में हमारी सहायता करने के लिए धन्यवाद।" अपने ट्वीट में बोल्सनारो ने भगवान हनुमान का चित्रण करते हुए भारत से ब्राजील तक टीके के साथ एक पहाड़ ले जाने का साझा किया। चित्रण भारतीय महाकाव्य 'रामायण' से प्रेरित है, जहां हनुमान ने एक युद्ध में घायल होने पर भगवान राम के भाई, लक्ष्मण के जीवन को बचाने के लिए संजीवनी जड़ी बूटी देने के लिए एक पूरे पर्वत को ले गए थे।

दुनियाभर में जारी है कोरोना का कहर, फिर सामने आए इतने केस

अफ्रीका में कोरोना का कहर, 3,368,330 तक पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

पापुआ न्यू गिनी में आया भूकंप, जानिए क्या थी तीव्रता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -