फीफा 2018: बेल्जियम से हारकर टुटा ब्राजील का सपना

Jul 07 2018 09:29 AM
फीफा 2018: बेल्जियम से हारकर टुटा ब्राजील का सपना

रूस: बेल्जियम ने शुक्रवार को पांच बार की विश्व विजेता ब्राजील को रोमांचक मुकाबले में हराकर फीफा विश्व कप 2018 के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. कजान एरीना स्टेडियम में खेले गए क्वार्टरफाइनल मुकाबले में बेल्जियम ने ब्राजील को 2-1 से हरा दिया. अब सेमीफाइनल में बेल्जियम का मुकाबला फ्रांस से होगा. बेल्जियम ने ब्राजील पर 2-0 से बढ़त बना ली थी, जिसके बाद ब्राजील का मैच में वापसी करना मुश्किल हो गया.

इस मैच के दौरान बेल्जियम की ओर से मैच के पहले हाफ में ब्राजील के मिडफील्डर फर्नांडिन्हो के आत्मघाती गोल के कारण ब्राजील को इस मैच में 1-0 से पीछे धकेल दिया. फर्नांडिन्हो की यह गलती ब्राजील को भारी पड़ गई. बेल्जियम की ओर से मैच के पहले हाफ में दूसरा गोल केविन डि ब्रुयने ने 31वें मिनट में गोल कर टीम को 2-0 से बढ़त दिला दी.

 

ब्राजील की ओर से दूसरे हाफ में ब्राजील 76वें मिनट में ऑगस्टो ने शानदार हेडर के जरिए गोलकर स्कोर को 1-2 कर दिया. इसके बाद बेल्जियम ने ब्राजील को गोल करने का कोई मौका नहीं दिया और उसे रिकॉर्ड छठी बार विश्व चैंपियन बनने का सपना तोड़ दिया. पांच बार की विश्व चैंपियन का सफर इसी हार के साथ यहीं खत्म हो गया. ब्राजील के स्टार स्ट्राइकर मैच के दौरान एक भी गोल नहीं कर सके.

शख़्स से शख्सियत बने धोनी की कहानी

2nd T-20 : जन्मदिन से ठीक 2 घंटे पहले 3 बड़े रिकॉर्ड्स बना धोनी रचेंगे इतिहास

मिसाल: कालेज के चपरासी का बेटा भारत की फुटबॉल टीम में

 

?