ब्राज़ील, स्विट्ज़रलैंड मैच में नेमार पर टिकी उम्मीदें

Jun 17 2018 01:22 PM
ब्राज़ील, स्विट्ज़रलैंड मैच में नेमार पर टिकी उम्मीदें

दिल्ली: पांच बार की चैंपियन फूटबाल चैंपियन ब्राजील टीम दुनिया की सबसे मजबूत टीमों में से एक है लेकिन इस विश्व कप में उसके  ग्रुप ई में उसे आत्मविश्वास से भरी हुई स्विटजरलैंड के खिलाफ अपनी प्रतिष्ठा के अनुरूप विजयी शुरूआत करने का दबाव रहेगा. पर ब्राजील ने अभ्यास मैचों में भी शानदार प्रदर्शन किया था और सभी कि उमीदें नेमार से जयादा होंगी.

 

ब्राजील टीम अपनी पिछले वर्ष कि हार को भी नहीं भूल पाई है. चार साल पहले ब्राजील को अपनी ही मेजबानी में हुए विश्वकप में सेमीफाइनल में ही हारकर बाहर का रास्ता देखना पड़ा था. फुटबाल के जुनूनी देश को इस हार से इस कदर सदमा लगा था कि अब देश में फुटबाल पसंद करने वालों का प्रतिशत तक कम होने लगा है. 

 

पांच बार विश्वकप खिताब जीत चुकी ब्राजील ने कोच टीटे के मार्गदर्शन में कमाल की लय हासिल की है और रूस के लिए क्वालीफाई करने वाली वह पहली टीम भी रही. ऐसे में अपने देशवासियों की उम्मीदों का भार उठा रही ब्राजीली टीम के लिए निश्चित ही मजबूत शुरूआत काफी अहम् है. स्टार नेमार सभी अच्छी फार्म में हैं. बता दें कि ब्राजील अपने मुश्किल दक्षिण अमेरिकी क्वालिफाइंग ग्रुप में शीर्ष पर रही थी.

क्या है FIFA के इतिहास में पहली बार इस्तेमाल हुई VAR टेक्नोलॉजी?

यो-यो टेस्ट में टीम से बाहर हुआ यह बड़ा नाम

सुरेश रैना की टीम इंडिया में वापसी

 

?