ब्राजील के निजी क्लीनिकों ने भारतीय कोविड -19 वैक्सीन के लिए  किया सौदा
ब्राजील के निजी क्लीनिकों ने भारतीय कोविड -19 वैक्सीन के लिए किया सौदा
Share:

रियो डी जनेरियो: भारत ने पहले भारत और ब्रिटेन के ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से टीके को "कोरोना वायरस का मुकाबला करने के लिए आपातकालीन स्थितियों में प्रतिबंधित उपयोग" के लिए मंजूरी दे दी। अनुमोदन के बाद, ब्राजील के एक निजी स्वास्थ्य क्लीनिक ने कहा कि रविवार को भारत बायोटेक के टीके के लिए सौदा चाहता है।

निजी स्वास्थ्य क्लिनिक का संघ अपने कोविड-19 वैक्सीन की पांच मिलियन खुराक खरीदने के लिए भारतीय दवा फर्म भारत बायोटेक के साथ बातचीत कर रहा था, जिसे भारत ने सिर्फ आपातकालीन उपयोग के लिए अधिकृत किया है। ब्राजीलियन एसोसिएशन ऑफ वैक्सीन क्लीनिक (ABCVAC) ने अपनी वेबसाइट पर पुष्टि की कि उसने अपने कोवाक्सिन वैक्सीन को खरीदने के लिए भारतीय फर्म के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं, जो वर्तमान में नैदानिक ​​परीक्षणों के अंतिम चरण में है। कोई भी अंतिम सौदा ब्राजील के स्वास्थ्य नियामक, अन्वेषा द्वारा अनुमोदन के अधीन होगा।

इस बीच, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि देश में कोरोना वायरस के खिलाफ दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है, जिसके एक दिन बाद ड्रग नियामक ने प्रतिबंधित आपातकालीन उपयोग के लिए दो टीकों को मंजूरी दे दी है।

दिल्ली फिर शर्मसार, सड़क पर सो रही बेसहारा माँ-बेटी के साथ बलात्कार

नाज़ायज़ संबंधों के चलते 55 वर्षीय शख्स की प्राइवेट पार्ट काटकर हत्या, दो महिला सहित तीन गिरफ्तार

Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, सिडनी टेस्ट से पहले टीम से बाहर हुआ ये स्टार गेंदबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -