Brazil para-badminton: भगत का शानदार प्रदर्शन, जीते 2 गोल्ड मेडल
Brazil para-badminton: भगत का शानदार प्रदर्शन, जीते 2 गोल्ड मेडल
Share:

इंडियन बैडमिंटन खिलाड़ी प्रमोद भगत ने ब्राजील पैरा बैडमिंटन अंतरराष्ट्रीय चैम्पियनशिप में दो स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया है.  इसके साथ ही भारत ने 10 पदकों के साथ अपने अभियान का अंत किया. विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज भगत ने पुरुष एकल (एसएल3) और पुरुष युगल (एसएल3-एसएल4) में मनोज सरकार के साथ स्वर्ण पदक जीतकर टोक्यो 2020 पैरालंपिक खेलों के लिए अहम अंक प्राप्त किया.

जनकारी के लिए हम बता दें कि भगत ने पुरुष एकल के फाइनल में सरकार को 22-20, 23-21 से हराया. इसके बाद दोनों भारतीय खिलाड़ियों की जोड़ी ने चीन के शेन शिओयू एवं गाओ युयांग की जोड़ी को 21-11, 21-7 से हराकर खिताब अपने नाम किया. भारत के लिए स्वर्ण जीतने वाले अन्य खिलाड़ियों में सुहास लालिनाकेरे यथिराज भी शामिल हैं, जिन्होंने एसएल4 वर्ग के फाइनल में फ्रांस के शीर्ष वरीय लुकास माजुर को 9-21, 21-16, 21-19 से हराया.

पुरुषों के एसएस 6 वर्ग में कृष्णा नागर को रजत पदक से संतोष करना पड़ा. उन्हें फाइनल में स्थानीय खिलाड़ी विक्टर गोंसाल्वेज ने 21-18, 21-19 से हराया. रजत पदक विजेताओं में पुरुष युगल में राजकुमार एवं राकेश पांडे (एसयू5) के अलावा प्रेम कुमार (डब्ल्यूएच1-डब्ल्यूएच2) एवं उनके रूसी जोड़ीदार शामिल हैं.

Under 17: भारत करेगा मेजबानी, महिला टीम का होगा बोलबाला

सचिन-कोहली नहीं, बल्कि इन तीन बल्लेबाज़ों को क्रिकेट में बदलाव लाने वाला मानते हैं इंज़माम

विराट कोहली ने इस टूर्नामेंट को बताया सबका 'बाप', कहा- सभी इसी से शुरू होते हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -