ब्राजील में भूस्खलन और बाढ़ ने मचाई तबाही, VIDEO में देखे दिल दहला देने वाला मंजर
ब्राजील में भूस्खलन और बाढ़ ने मचाई तबाही, VIDEO में देखे दिल दहला देने वाला मंजर
Share:

दुनियाभर में एक तरफ तो कोरोना महामारी ने तो पूरी दुनिया में तबाही मचाई है, वहीं दूसरी तरफ अब कई देशों में प्रकृति का कहर नजर आने लगा है। हाल ही में जो ताजा मामला सामने आया है वह ब्राजील (Brazil) के रियो डी जेनेरियो (Rio de Janeiro) का है। यहाँ भारी बारिश और उसके बाद आए भूस्खलन और बाढ़ ने भारी तबाही मचाई है। बताया जा रहा है प्रकृति का ये कहर इतना भयानक है कि अब तक कम से कम 18 लोगों की मौत हो चुकी है। रियो डी जेनेरियो के अग्निशमन विभाग ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है। माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है। फिलहाल बचाव दल प्रभावित इलाकों में पीड़ितों की तलाश कर रहा है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Fishvideobrasill (@fishvideobrasill)

बताया जा रहा है कि इलाके में महज तीन घंटे के भीतर 30 दिन के बराबर बारिश हुई है। यह जानने के बाद तो आप समझ सकते हैं कि वहां लोगों की क्या हालत हुई होगी। अब इस समय इस तबाही का भयानक और दिल दहला देने वाला मंजर सामने आया है जो कैमरे में कैद हो गया है। इस समय सोशल मीडिया पर इसका वीडियो खूब वायरल हो रहा है जो आप यहाँ देख सकते हैं। वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि बाढ़ ने किस तरह से तबाही मचाई है। देखते ही देखते पूरा इलाका जलमग्न हो गया है।

वहीं इस दौरान सड़कों पर गाड़ियां डूबी हुई हैं, शॉपिंग सेंटर्स में पानी भरा हुआ है, सामान पानी में बह रहे हैं, घर टूटे हुए हैं। केवल यही नहीं बल्कि कई इलाकों में तो ऐसा भयानक मंजर देखने को मिल रहा है कि रोंगटे ही खड़े हो जाएं। अक्सर ऐसे मंजर वॉटरफॉल में देखने को मिलते हैं, लेकिन यहां तो शहर के हालात बदतर हो चुके हैं। बारिश के कारण बाढ़ का ऐसा भयानक मंजर बहुत कम ही देखने को मिलता है और इन वीडियो को देखने के बाद तो लोग सहम चुके हैं।

आखिर क्यों यूक्रेन ने बैन की थी इस एक्टर की 70 मूवीज

जर्मन चांसलर व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन तनाव के बीच युद्ध को टालने की आवश्यकता पर सहमत

यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय को रूस के द्वारा साइबर हमले का सामना करना पड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -