ब्राज़ील में कोरोना से भयवाह हुए हालत, बिस्तर से बांधकर रखे जा रहे मरीज
ब्राज़ील में कोरोना से भयवाह हुए हालत, बिस्तर से बांधकर रखे जा रहे मरीज
Share:

ब्रासिलिया: कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन विश्व में कई देशों पर फिर से अपना कहर ढा रहा है। कई यूरोपीय देशों हालात बेहद खस्ता हैं। ब्राजील में भी कोरोना अनियंत्रित हो गया है । यहां हर दिन बढ़ रहे मामलों के आगे स्वास्थ सिस्टम फेल साबित हो रहा है। यहां स्थिति इतनी भयावह हो चुकी है कि डॉक्टरों के लिए मरीजों को संभालना मुश्किल हो गया है।

अस्पतालों में दवाओं की कमी की वजह से स्थिति कंट्रोल से बाहर हो चुकी है और कई अस्पतालों में मरीजों को बेड से बांधकर रखना पड़ रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दवाई के बिना ही मरीजों को इंटुबैशन प्रक्रिया से गुजारना पड़ रहा है। बता दें कि इंटुबैशन एक प्रक्रिया है, जिसमें मरीज जब खुद सांस लेने में समस्या अनुभव करता है, तो वेंटिलेटर द्वारा उसके शरीर में ऑक्सीजन पहुंचाई जाती है। ब्राजील के एक म्युनिसिपल अस्पताल के डॉक्टर ने कहा कि दवाओं की भारी किल्लत हो गई है ।

साओ पाउलो के स्वास्थ्य सचिव ने तो यहां तक कह दिया है कि गंभीर कोरोना संक्रमितों को संभालने की शहर की क्षमता समाप्त हो रही है। इस बीच स्वास्थ्य मंत्री मार्सेलो क्यूरोगा ने कहा कि सरकार आपातकालीन दवाओं को प्राप्त करने के लिए स्पेन और अन्य देशों के साथ चर्चा कर रही है। उन्होंने स्वीकार किया कि अस्पतालों के पास पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन भी नहीं है।

म्यांमार विरोध: जंटा नेता अगले सप्ताह जकार्ता शिखर सम्मेलन में लेंगे भाग

आज होगा प्रिंस फिलिप का अंतिम संस्कार

रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव का बड़ा बयान , कहा- कैबिनेट गठन और स्थानीय अर्थव्यवस्था

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -