गाय ने दिया दो सिर वाले अनोखे बछड़े को जन्म, लेकिन पैदा होते ही शुरू हुई ये समस्या
गाय ने दिया दो सिर वाले अनोखे बछड़े को जन्म, लेकिन पैदा होते ही शुरू हुई ये समस्या
Share:

ब्रासीलिया: ब्राजील में एक गाय ने दो सिर वाले अनोखे बछड़े को जन्म दिया है, जिसे देखकर हर कोई आश्चर्यचकित है. इस बछड़े का जन्म 13 दिसंबर को नोवा वेनेसिया नामक स्थान पर हुआ है. जब से वह जन्म है, वह खड़े होने में असमर्थ है. उस खाना खाने में भी काफी समस्या हो रही है. बछड़े के मालिक डेल्सी बुसाटो ने स्थानीय मीडिया को जानकारी दी है कि उसे बोतल से ही दूध पिलाया जा रहा है. क्योंकि वह खड़ा नहीं हो पा रहा है और इसी कारण वह अपनी मां का दूध पीने में असमर्थ है.

बुसाटो ने बताया कि उन्होंने एक पशु चिकित्सक से इस संबंध में सलाह मांगी है. मगर उन्हें भी यह नहीं पता कि बछड़े के दो सिर के साथ पैदा होने का क्या वजह हो सकती है. उन्होंने तो ये भी नहीं पता कि यह अनोखा बछड़ा जिंदा रह पाएगा या नहीं. उन्होंने बताया कि, 'हमारी गाय 6 साल की है. और इससे पहले वह दो और बछड़ों को जन्म दे चुकी है. वे दोनों सामान्य हैं और यह गाय का तीसरा बछड़ा है.' उन्होंने बताया कि जब हमने बछड़े के दो सिर देखे तो हम सब दंग रह गए. हमने जिंदगी में ये सब पहली बार देखा. 

विशेषज्ञ कहते हैं कि, ऐसी आनुवंशिक असामान्यताओं की एक वजह जेनोम में परिवर्तन भी हो सकता है. कभी-कभी क्रोसब्रीडिंग की वजह से भी ये सब हो सकता है. ऐसा ही एक मामला गत माह ने तुर्की के बहसीरसी से भी प्रकाश में आया था. वहां एक गाय ने दो सिर वाले बछड़े को जन्म दिया था. उसकी 6 टांगें और दो पूंछ थीं.

कुछ ऐसी दिखती थी दुनिया की पहली पेंसिल

पहले मुर्गी आई या अंडा? आखिरकार मिल ही गया इस पेचीदे सवाल का जवाब

अचानक रुक गई छोटी बच्ची की सांसें, फिर पालतू कुत्ते ने किया कुछ ऐसा कि मिल गई नई जिंदगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -