इस खिलाडी ने की कोहली की अब तक की सबसे विराट तारीफ

Apr 17 2018 12:35 PM
इस खिलाडी ने की कोहली की अब तक की सबसे विराट तारीफ

विराट की प्रसिद्धि के चर्चे नए नहीं है. मगर वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने रायल चैलेंजर्स बेंगलौर के कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए उन्हें दिग्गज फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बराबर बताया है. IPL2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेल रहे ब्रावो ने कहा, ‘विराट के साथ मेरे संबंध अच्छे हैं. विराट असल में मेरे छोटे भाई डेरेन के साथ अंडर-19 क्रिकेट खेला है और मैं हमेशा अपने भाई से कहता था कि उसे विराट का अनुसरण करना चाहिए, मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा हूं कि मैं यहां हूं.’ ब्रावो ने कहा, ‘मैंने असल में विराट से आग्रह किया था कि वह मेरे भाई से निजी तौर पर बल्लेबाजी और क्रिकेट को लेकर बात करें, जब मैं विराट को देखता हूं तो मुझे क्रिकेट का क्रिस्टियानो रोनाल्डो दिखता है.’ उन्होंने कहा कि विराट चाहे टीम इंडिया के लिए खेल रहे हों या फिर RCB के लिए, उन्हें देखना हमेशा से शानदार होता है.

ब्रावो ने कहा कि विराट प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और जिस लगन और मेहनत से खेलते हैं उसको सलाम करना हूं. उन्होंने कहा कि दुनिया में विराट को जो भी मुकाम मिला है वह उसके असल हकदार हैं. बीते दिनों भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी दमदार बल्लेबाजी के दम पर लगातार दूसरी बार 'विजडन लीडिंग क्रिकेट ऑफ द ईयर' चुने गए. विराट की कप्तानी में भारत ने साल 2017 में बेहतरीन प्रदर्शन तो किया ही लेकिन एक बल्लेबाज की रूप में भी विराट सबसे आगे नजर आए हैं.

क्रिकेट के सभी प्रारूपों में सबसे ज्यादा 2,818 रन बनाए. उन्होंने साल 2016 में भी सबसे ज्यादा रन बनाए थे. अपने बेमिसाल खेल के दम पर दुनिया भर के खेल के दीवानों को विराट पहले ही अपना दीवाना बना चूके है और यह पहली बार नहीं है जब किसी बड़े खिलाडी ने उनके लिए तारीफों के कसीदे पड़े हो. 

वॉशिंगटन सुंदर की जर्सी '555' का राज़

सुनील नारायण ने IPL में बनाया रिकॉर्ड

IPL2018: हुस्न का तड़का लगाने आई मिस ऑस्ट्रेलिया


 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App