इजरायल ईरान को कभी नहीं देगा परमाणु हथियार हासिल करने की अनुमति: पीएम नेतन्याहू
इजरायल ईरान को कभी नहीं देगा परमाणु हथियार हासिल करने की अनुमति: पीएम नेतन्याहू
Share:

यरुशलम: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि उनका देश ईरान को परमाणु हथियार हासिल करने की अनुमति कभी नहीं देगा। ऑस्टिन को संबोधित करते हुए नेतन्याहू ने कहा-हम दोनों युद्ध की भयावहता को जानते हैं। हम दोनों युद्ध को रोकने के महत्व को समझते हैं और हम दोनों इस बात से सहमत हैं कि ईरान के पास परमाणु हथियार कभी नहीं होने चाहिए।

उन्होंने कहा, इजरायल के प्रधानमंत्री के रूप में मेरी नीति स्पष्ट है- मैं ईरान को इजरायल को खत्म करने के अपने नरसंहार लक्ष्य को अंजाम देने के लिए परमाणु क्षमता हासिल करने की अनुमति कभी नहीं दूंगा। इजरायल ईरान की आक्रामकता और आतंकवाद के खिलाफ खुद का बचाव करता रहेगा । ईरान ने कई बार परमाणु हथियार प्राप्त करने के अपने प्रयासों से इनकार किया है और कहा है कि उसकी परमाणु सुविधाएं केवल नागरिक प्रयोजनों के लिए होती हैं।

इसके बाद नेतन्याहू ने आगे कहा कि इजरायल का कोई बड़ा सहयोगी नहीं है और निश्चित रूप से अमेरिका की तुलना में कोई बड़ा 'मिशपुचा' (हिब्रू में परिवार) नहीं है। और मैं समान रूप से कह सकता हूं कि अमेरिका का कोई बड़ा सहयोगी नहीं है और इसराइल से बड़ा 'मिशपुचा' नहीं है। ईरान की अस्थिर गतिविधियों सहित कई क्षेत्रीय सुरक्षा चुनौतियों पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हुए ऑस्टिन ने कहा कि अमेरिका-इस्राइल रणनीतिक साझेदारी के प्रति वाशिंगटन की प्रतिबद्धता बख़्तरबंद है। रविवार को ऑस्टिन ने रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज़ से मुलाकात के दौरान कहा कि वह यहूदी राज्य की सुरक्षा बढ़ाने और 'ईरान द्वारा उत्पन्न खतरों पर हमारे करीबी विचार-विमर्श जारी रखने' के लिए प्रतिबद्ध हैं।

घाना में तेजी से बढ़ते बाजार का दोहन करने के लिए पहले अफ्रीका कार्यालय की हुई स्थापना

विंसेंट में ज्वालामुखी विस्फोट से बढ़ी आम जनता और अधिकारियों की परेशानी

दुनियाभर में और भी ज्यादा घातक हुआ कोरोना का कहर, सामने आए फिर इतने केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -