अपने बच्चों के लिए सांप से भीड़ गई ये मुर्गी, जानिए फिर क्या हुआ

अपने बच्चों के लिए सांप से भीड़ गई ये मुर्गी, जानिए फिर क्या हुआ

जब बात बच्चों पर आती है तो मां ही योद्धा का रूप ले लेती है. और हां, यह बात सिर्फ इंसानों तक सीमित नहीं है. चाहे पशु हों या फिर पक्षी सभी में ममता के गुण एक सा नजर आता है. हाल ही का वीडियो यही बता रहा है. दरअसल, आईएफएस सुशांता नंदा ने 21 मई को वीडियो शेयर किया और मामला इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो गया है. लोग इस बहादुर मां की खूब तारीफ कर रहे हैं. दरअसल, यहां बात एक मुर्गी की हो रही है जो अपने चूजों को बचाने के लिए जहरीले कोबरा से भिड़ जाती है. वो तब तक उसका मुकाबला करती रहती है, जब तक की उसके बच्चे सुरक्षित जगह पर नहीं पहुंच जाते है.

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक सांप खामोशी से बाड़े में घुसकर चूजों के शिकार की कोशिश करता है. लेकिन उन चूजों की मां, सांप को देख लेती है और बच्चों को बचाने के लिए उससे भिड़ जाती है. कोबरा कई बार मुर्गी पर जानलेवा हमला भी करता है. लेकिन मुर्गी भी उसे तब तक लड़ाई में व्यस्त रखती है, जब तक कि उसके चूजे सुरक्षित जगह पर नहीं पहुंच जाते है.

बता दें की इस वीडियो के कैप्शन में लिखा हुआ हैं, ‘बैटल रॉयल, जब मां अपने बच्चों की रक्षा के लिए लड़ती है तो वह मुकाबला आर-पार का होता है. यहां एक बहादुर मां, कोबरा से लड़कर अपने चूजों को बचाती है. ’ और हां, इस बेहतरीन वीडियो को अबतक 15 हजार से अधिक व्यूज और डेढ़ हजार लाइक्स मिल चुके हैं.

एक ऐसी हत्या जिसे 60 लोगों ने कबूला, लेकिन आज तक नहीं मिला असली कातिल

LoC के पास लगा आतंकियों का जमावड़ा, सुरक्षाबलों पर बड़े हमले की फ़िराक में पाक

गहलोत सरकार ने बस किराए के मांगे 36 लाख, मायावती बोली- ये घिनोनी राजनीति