जब एक साहसी लड़की के सामने शंर्मिन्दा हुआ सहपाठी
जब एक साहसी लड़की के सामने शंर्मिन्दा हुआ सहपाठी
Share:

इंदौर : यह इंदौर की एक लड़की के साथ घटित सच्चा घटना है, जिसमें इस साहसी युवती ने किसी बात की परवाह किये बिना अपने पुराने सहपाठी को फेसबुक पर जो सबक सिखाया वह न केवल प्रशंसनीय है, बल्कि अनुकरणीय भी है. आरोपी सहपाठी युवती को फेसबुक पर भद्दी टिप्पणियां कर रहा था. दरअसल हुआ यूँ कि प्रकाश नगर निवासी पीड़ित छात्रा बीए पास है और यूपीएससी की तैयारी कर रही है. युवती ने पुलिस को बताया कि बैतूल में सुयश जायसवाल उसका सहपाठी था. बाद में वह इंदौर आ गई. इसी बीच सुयश ने उसके फेसबुक अकाउंट पर व्यक्तिगत टिप्पणियां की लेकिन जब उनका जवाब नहीं दिया तो उसने भद्दे सन्देश भेजना शुरू कर दिए.

इस पर यह युवती घबराई नहीं बल्कि उसने उक्त छात्र को सबक सिखाने की ठानी. इस युवती ने अमिताभ बच्चन की फिल्म पिंक से प्रेरणा लेकर आरोपी लड़के के ग्रुप्स में सुयश के चरित्र को उजागर करते हुए सच्चाई बताने वाले पोस्ट किए. बता दें कि युवती के इस साहसिक प्रयास वाले पोस्ट पर छात्रा को कई प्रशंसनीय सन्देश भी मिले. छात्रा के इन प्रयासों से घबराए सहपाठी ने शर्मिंदा होते हुए अपना अकाउंट बंद कर लिया. इस साहसी युवती की यह सफलता अभिनंदनीय तो है ही, साथ ही उन लड़कियों के लिए भी प्रेरणा बिंदू है, जो फेसबुक, वीडियो आदि के जरिये शोषित होकर चुपचाप घुटती रहती है.

अपनी सफलता से उत्साहित इस छात्रा ने अमिताभ बच्चन को धन्यवाद देते हुए उन्हें एक पोस्ट किया जो इस तरह है-आदरणीय अमिताभ बच्चन जी, धन्यवाद. मुझे बेहद खुशी है कि आपकी मूवी पिंक काफी कामयाब हुई, किंतु अफसोस है कि कुछ लोगों की घटिया मानसिकता को बदलने में नाकाम रही। आपसे अनुरोध है कि ऐसी तीन-चार फिल्में और बनाएं, जिससे शायद लोगों के दिमाग पर जमी धूल साफ हो. ये पोस्ट करने का कारण बहुत ही गंभीर है. कुछ दिनों से मुझे सुयश जायसवाल नामक लड़के के मैसेज आ रहे थे. मैंने जवाब नहीं दिया, क्योंकि ये मेरा फैसला है. एक समय था जब ये मुझे बहन मानता था, लेकिन आज इसकी मर्दानगी सामने आ गई. (प्रीति ने इसके अलावा कई सारी बातों का भी जिक्र किया है)

उधर भंवरकुआं पुलिस ने प्रकाश नगर निवासी छात्रा की शिकायत पर बैतूल के सराफा मार्केट में रहने वाले सुयश जायसवाल के खिलाफ मामला दर्ज किया है. जब पुलिस ने सुयश के माता-पिता को कॉल किया तो वे बेटे को मानसिक बीमार बताने लगे. पुलिस एक-दो दिन में उसे गिरफ्तार करने जाएगी.

प्यार ठुकराया तो कर दी छात्रा की हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -