डॉक्टर्स से हुई बड़ी भूल, मरीज को नहीं बताई बीमारी और फिर...

आज तक अपने भी कई बार डॉक्टरों की लापरवाही के किस्से सुने होंगे लेकिन हम आपको आज एक ऐसे मामले के बारे में बता रहे हैं जिसे जानकर आप माथा पकड़ लेंगे. हम आपको चीन के हॉन्गकॉन्ग शहर के मामले के बारे में बता रहे है. यहां एक 54 वर्षीय मरीज ली शुंग लेंग के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद हर कही इसके बारे में चर्चा कर रहा है. ये ऐसा मामला है जिसके बारे में पूरी सच्चाई जानकर आप दंग रह जाएंगे.

साल 2005 में ली शुंग लेंग की एक निजी अस्पताल में सर्जरी हुई थी. सर्जरी के दौरान डॉक्टरों ने ली के ब्रेन ट्यूमर का इलाज किया था. ली का ऑपरेशन तो सफल हुआ लेकिन उन्हें बाएं कान से सुनाई देना बंद हो गया. ऐसा कहा जा रहा है कि मरीज को लंबे समय तक अस्पताल में रखने के बाद दर्द के साथ ही छुट्टी दे दी गई. डॉक्टर्स ने मरीज का 19 महीने पहले ब्रेन ट्यूमर डायग्नोज किया था लेकिन डॉक्टर्स मरीज को उसकी मेडिकल कंडीशन के बारे में बताना ही भूल गए. सर्जरी के 19 महीने बाद एक दिन ली सड़क पर गिर गए जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल लेकर गए, जहां जांच के दौरान पता चला कि उनका ब्रेन ठीक है. 

ली को 6 महीने बाद हार्ट का चेकअप करवाने की सलाह दी गई है. जब ली घर आए तो उन्हें एक महीने के अंदर कई बार चक्कर आए और फिर उन्हें अस्पताल लेकर गए तब डॉक्टरों ने बताया कि ली को दोबारा ब्रेन ट्यूमर हो गया है. ऐसे में ली को कुछ समझ नहीं आया. जब ली ने यह सुना तो वह हैरान हो गए क्योकि उन्हें यह पता ही नहीं था कि 2005 में उनकी ब्रेन की सर्जरी हुई थी. ऐसे में अब अब ली दूसरे ट्यूमर का इलाज करवा रहे हैं.

यहां की महिलाओं को गैर मर्द के साथ गुजारनी पड़ती है रात

आखिर क्यों पेड़ों पर सफेद रंग किया जाता है? आप भी जानिए वजह

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ 116 साल की महिला का नाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -