एक दिन में 5 लाख रूपए कमाता था ये कॉमेडियन, की हैं हजारों फ़िल्में
एक दिन में 5 लाख रूपए कमाता था ये कॉमेडियन, की हैं हजारों फ़िल्में
Share:

इंडस्ट्री के मशहूर हास्य अभिनेता ब्रह्मानंदम का आज अपना 63 वां जन्मदिन मना रहे हैं. तेलुगु सिनेमा के स्टार ब्रह्मानंदम को साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवाॅर्डस में बेस्ट काॅमेडियन का अवाॅर्ड दिया गया था. आपको बता दें उनका जन्म 1 फरवरी 1956 को हुआ था. शुरुआती दौर में उनके परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी. आपको बता दें ब्रह्मानंदम अपने परिवार में MA तक शिक्षा ग्रहण करने वाले एकलौते व्यक्ति थे.

ब्रह्मानंदम ने तेलुगु लेक्चरर के तौर पर अत्तिल्ली काॅलेज में नौकरी की. इस दौरान वो वहां के विद्यार्थियों को मिमिक्री कर हंसाया करते थे. एक बार उन्होंने काॅलेज ड्रामा प्रतियोगिता में भागीदारी की यहां उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग आर्टिस्ट का पुरस्कार मिला. इसके बाद उनकी रूचि अभिनय में हो गई. इस दौरान निर्देशक जन्धयाला ने ब्रह्मानंदम को मोद्दाबाई नाम के नाटक में अभिनय करते हुए देखा.

इसके बाद उन्हें चंताबाबाई नाम की फिल्म में एक छोटे से किरदार करने का मौका मिला. यहीं से उनके फिल्मी कैरियर की शुरूआत हुई. उन्होंने अपनी फिल्म आहा न पेल्लानता में बेहतरीन अभिनय किया. अब तक वे करीब 1000 से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं. यही नहीं उन्हें वर्ष 2009 में सिनेमा में योगदान के लिए पद्यमश्री अलंकरण से सम्मानित किया जा चुका है. सूत्रों की माने तो हर 24 घंटे में 5 लाख रुपये कमा लेते हैं.

बोल्डनेस के मामले में मलाइका से कई आगे हैं उनकी छोटी बहन

कार्तिक आर्यन भी हुए इस फिल्म से बाहर, कौन होगा लीड एक्टर

'वुमनिया' में होने वाली है इस दिग्गज एंट्री की एंट्री, बनेंगे विलन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -