हर दिन इस समय नहाने से एक दिन अंबानी बन जाएंगे आप
हर दिन इस समय नहाने से एक दिन अंबानी बन जाएंगे आप
Share:

आप सभी जानते ही हैं कि व्यक्ति पैसे का भूखा है और अगर उसे पैसा, यश और वैभव मिले तो इसके लिए वह कुछ भी कर सकता है. ऐसे में अगर इन सभी के लिए इंसान काम करता है तो उसे सफलता हाथ लगती है लेकिन कई बार मेहनत के बाद भी सफलता उनके हाथ नहीं आती है. ऐसे में धर्म शास्त्र में यह कहा गया हैं की किसी भी व्यक्ति के लिए तन और मन की शुद्धि बहुत अवश्यक है और जो व्यक्ति सुबह सवेरे सूर्य उदय से पूर्व तारों की छाया में नहाता है उसके घर अलक्ष्मी आती है और परेशानियों और बुरी शक्तियों से मुक्ति मिल जाती है.

ऐसे में नहाते समय गुरू मंत्र, स्तोत्र, कीर्तन, भजन या भगवान के नाम का जाप करे पर भी लाभ होता है.  
आपको बता दें कि कूर्म पुराण में बताया गया है, जो व्यक्ति प्रभात के समय स्नान कर लेता है, उसके पास लक्ष्मी की बहन अलक्ष्मी, बुरा दौर और डरावने स्वप्न कभी नहीं आते हैं और अब आपको यह भी बता दें कि शास्त्रों में चार प्रकार के स्नान का वर्णन मिलता है.

ब्रह्म स्नान - कहा जाता है जो लोग सुबह लगभग 4-5 बजे भगवान का नाम लेते हुए स्नान करते हैं उसे ब्रह्म स्नान कहते हैं और ऐसा स्नान करने से जीवन में सुख व खुशियों का समावेश होता है.

देव स्नान - कहा जाता है जो लोग सूर्योदय के उपरांत स्नान करते हैं उसे देव स्नान कहा गया है और ऐसे स्नान से जीवन में आने वाली सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं.

यौगिक स्नान - कहते हैं योग के माध्यम से अपने इष्ट का चिंतन और ध्यान करते हुए जो स्नान किया जाता है वह यौगिक स्नान कहलाता है और इसे करना तीर्थ यात्रा करने के समान होता है.

दानव स्नान - कहा जाता है जो लोग चाय अथवा भोजन करने के उपरांत स्नान करते हैं उसे दानव स्नान कहा जाता है और उससे जीवन में घोर विपत्तियों का सामना होता है.

यह है नवरात्रि पर्व में घटस्थापना के शुभ मंगलमयी मुहूर्त

नवरात्रि 2018: शास्त्रों के अनुसार नवरात्रि के व्रत में करें इनका सेवन

गुरूवार को कर सकते हैं शुभ काम की शुरुआत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -