पीएम मोदी आज करेंगे ब्रह्म कुमारियों की 7 पहलों को शुरआत

 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 'आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत के ओर' के राष्ट्रीय लॉन्च समारोह में मुख्य भाषण देंगे। इसे पीएमओ कार्यालय ने खारिज कर दिया।

पीएमओ के अनुसार, कार्यक्रम आजादी का अमृत महोत्सव को समर्पित ब्रह्मा कुमारियों के वार्षिक प्रयासों को उजागर करेगा, जिसमें 30 से अधिक अभियान और 15,000 से अधिक कार्यक्रम और कार्यक्रम शामिल हैं।

कार्यक्रम के दौरान, प्रधान मंत्री सात ब्रह्मा कुमारियों की पहल की घोषणा करेंगे।  "माई इंडिया हेल्दी इंडिया", "आत्मनिर्भर भारत: आत्मनिर्भर किसान", "महिलाएं: भारत के ध्वजवाहक", "शांति बस अभियान की शक्ति", " भारत साइकिल रैली", "यूनाइटेड इंडिया मोटर बाइक अभियान" "और" स्वच्छ भारत अभियान के तहत हरित पहल।"

माई इंडिया हेल्दी इंडिया प्रोजेक्ट के हिस्से के रूप में मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में आध्यात्मिकता, कल्याण और पोषण पर ध्यान केंद्रित करने वाले कई कार्यक्रम और कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। चिकित्सा शिविर, कैंसर जांच, और डॉक्टरों और अन्य स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों के लिए सम्मेलन इसके कुछ उदाहरण हैं।

आत्मानिर्भर भारत: आत्मनिर्भर किसान के तहत किसानों के कल्याण के लिए 75 किसान सशक्तिकरण अभियान, 75 किसान सम्मेलन, 75 सतत योगिक कृषि प्रशिक्षण कार्यक्रम और अन्य गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। महिला के तहत गतिविधियां: भारत के ध्वजवाहक महिला सशक्तिकरण और बालिका सशक्तिकरण के माध्यम से सामाजिक परिवर्तन पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

इन 30 लाख पेट्रोल वाहनों का रजिस्‍ट्रेशन होगा रद्द, जानिए पूरी खबर

दिल्ली समेत उत्तर भारत में कोहरे और ठंड की दोहरी मार, अगले 5 दिन रहेगा असर

8 महीने बाद एक दिन में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, इन दो राज्यों में सबसे ज्यादा नए मामले

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -