इस मंदिर में की जाती है महिलाओं अंतर्वस्त्र की पूजा, जानें क्या है मामला
इस मंदिर में की जाती है महिलाओं अंतर्वस्त्र की पूजा, जानें क्या है मामला
Share:

दुनिया में ऐसी-ऐसी चीज़ें होती हैं जिन पर यकीन कर पाना आपके लिए भी मुश्किल होता होगा. लेकिन ये बहुत ही हैरानी भरी बातें हैं जिनके बारे में जानकर आश्चर्य होगा. आज एक और ऐसी ही बात बताने जा रहे हैं. आज हम आपको एक ऐसे अनोखे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जो  बेहद ही अजीब है. हम बात कर रहे हैं जापान के एक ऐसे मंदिर के बारे में जहां पर किसी भगवान या मूर्ती की पूजा नहीं होती हैं बल्कि महिलाओं के अंतर्वस्त्रों की पूजा की जाती हैं और मन्नत मांगने के लिए ब्रैस्ट भी चढ़ाए जाते हैं. जानते हैं क्या है ये मामला. 

दरअसल, जापान के इबारकी में बना एक मंदिर दुनियाभर में मशहूर है. यह अनोखा मंदिर इबारकी टोक्यो के प्रशांत महासागर उत्तर पूर्व सीमा के किनारे स्थित एक प्रांत पर है. इसी प्रांत के दूर एक इलाके में बने बौद्ध मंदिर को अब ब्रा अभ्यारण्य में बदल दिया गया है. बता दें, यह मंदिर ब्रेस्ट की देवी छिछिगमीसम के नाम से जाना जाता है. हैरानी की बात ये है कि इस मंदिर में भगवान की नहीं, बल्कि ब्रेस्ट की देवी छिछिगमीसम की पूजा की जाती है. 

इसके अलावा जापान के वाकायामा शहर में मौजूद इस मंदिर में सालों से ब्रेस्ट पूजन की प्रथा चली आ रही है. कहा जाता है कि इस मंदिर में महिलाएं सुरक्षित प्रेगनेंसी और ब्रेस्ट कैंसर से बचने के लिए ब्रेस्ट देवी की पूजा करती हैं. बता दें, ऐसी मान्यता है कि इस मंदिर में आने वाली सभी महिलाओं की मनोकामना पूरी होती है और जिन महिलाओं की मन्नत पूरी हो जाती है, वो यहां वापस आकर डमी ब्रेस्ट का चढ़ावा चढ़ाती हैं. इस पूरे मंदिर की सजावट रूई और कपड़े से बने ब्रेस्ट से की गई है.

फिलहाल इस मंदिर में वही लोग जाते हैं जो अद्भुत व पुरानी चीजों को देखने के शौकीन होते हैं. इस स्थान पर लोगों को यह देखकर बेहद आश्चर्य होता है कि यहां एक कमरे की छत से महिलाओं के ढेर सारे अंतर्वस्त्र लटक रहे हैं. यही वजह है कि इसे लोग अभी भी ब्रा टेंपल के नाम से जानते हैं. दिन के समय यहां भले ही लोगों को अजब-गजब चीजें देखने को मिलती हों लेकिन रात के समय यहां का नजारा बड़ा ही अजीब हो जाता है.   

6 साल की बच्ची ने इतने करोड़ और खरीद ली ईमारत, जानें इसकी कमाई

Friendship Day 2019 : दोस्ती के भी होते हैं कई रंग, जानें कब मिलते हैं कैसे दोस्त

बच्ची की जान बचाने के लिए जहरीले कोबरा से भीड़ गए कुत्ते, देखें वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -