इस शख्स को माना जाता है कन्नड़ का सबसे अमीर व्यक्ति

बीआर शेट्टी को कन्नड़ का सबसे अमीर व्यक्ति माने जाते है. बता दे कि बीआर शेट्टी के पास 1.6 बिलियन (1,14,51,68,80,000 रुपये) की संपत्ति है. उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं. उनकी अबु धाबी स्थित कंपनी एनएमसी हेल्थ के शेयरों में दिसंबर मध्य से 70 प्रतिशत की गिरावट आई है क्योंकि अमेरिका की एक निवेशक कंपनी ने एनएमसी पर कर्ज के बावजूद संपत्ति के लिए ज्यादा भुगतान करने और नकद राशि देने का आरोप लगाया है.

Video: 'हम 15 करोड़ मुस्लिम, तुम 100 करोड़ पर भारी हैं, याद रखना, हम छीन के लेंगे आज़ादी'

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शेट्टी ने बोर्ड द्वारा इस्तीफा मांगने के बाद सह-अध्यक्ष पद से 17 फरवरी को इस्तीफा दे दिया. एजेंसी ने कहा, 'शुक्रवार से एनएमसी अपने चार बोर्ड सदस्यों को खो चुका है. जिसमें उपाध्यक्ष खलीफा बुट्टी भी शामिल हैं। उनकी भी जांच की जा रही है.' मड्डी वॉटर्स के संस्थापक कार्सन ब्लॉक,  वह निवेश फर्म, जिसने कंपनी पर आरोप लगाए हैं उसने ट्वीट में कहा, 'एनएमसी के शेयर स्वामित्व और संकल्प में प्रणालीगत सड़न है जो भ्रष्टाचार का एक लक्षण है.'

2 सालों तक चला प्रेम संबंध, लड़की ने घरवालों के खिलाफ जाकर की शादी, 12 घंटे में ही हो गया तलाक़

इस मामले को लेकर बीआर शेट्टी के करीबी सूत्र ने बताया कि कर्नाटक के उद्योगपति ने एनएमसी द्वारा वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों की जांच के लिए पूर्व एफबीआई निदेशक की नियुक्ति की थी. उन्होंने आरोप लगाया कि मड्डी वॉटर्स ने टेस्ला सहित अन्य कंपनियों के खिलाफ इसी तरह के बेबुनियाद आरोप लगाए थे. शेट्टी ने केवल निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए निदेशक पद से इस्तीफा दिया है. साथ ही सूत्र ने आगे कहा कि, 'यहां तक की शेट्टी पिछले चार सालों से वह सक्रिय प्रबंधन में हिस्सा नहीं ले रहे हैं और अपने भारतीय उपक्रमों पर ध्यान दे रहे हैं. वर्तमान सीईओ प्रशांत मंगत सभी कार्यों को देख रहे हैं.' सूत्र ने आगे कहा कि अस्पताल की श्रृंखल लाभ में हैं. शेट्टी ने 1973 में कर्ज चुकाने के लिए उडुप्पी से यूएई की 1,000 मील लंबी यात्रा की थी.जिसने उन्हें एक चिकित्सक प्रतिनिधि से अरबपति बना दिया. 

बिहार पुलिस की बड़ी कामयाबी, छापेमारी के दौरान जब्त की 8510 लीटर अवैध शराब

वाइस एडमिरल हरि कुमार ने हथियार निर्माण को लेकर बोली ये बात

पश्चिम बंगाल के मदरसों में बढ़ रही हिन्दू छात्रों की तादाद, ये है वजह

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -