55 लोगों ने दिया स्क्रीन टेस्ट टीवी मिला नितीश भरद्वाज को कृष्ण का रोल
55 लोगों ने दिया स्क्रीन टेस्ट टीवी मिला नितीश भरद्वाज को कृष्ण का रोल
Share:

बीआर चोपड़ा की क्लासिक टेलीविजन सीरीज महाभारत (1988) काफी फेमस हुई. वहीं इन दिनों महाभारत का रीटेलीकास्ट दूरदर्शन पर हो रहा है. इस महाभारत में कृष्णा का किरदार नीतीश भारद्वाज ने निभाया था. उनके रोल को खूब पसंद किया गया था. लेकिन क्या आप जानते कि उन्हें ये रोल कैसे मिला. इसके साथ ही एक मिडिया रिपोर्टर की रिपोर्ट के मुताबिक , कृष्णा के रोल के लिए 55 स्क्रीन टेस्ट हुए थे. इसके लिए कई लोगों ने स्क्रीन टेस्ट दिए. परन्तु रवि चोपड़ा (बीआर चोपड़ा के बेट और शो के डायरेक्टर) को नीतीश की स्माइल कृष्णा के रोल के लिए पसंद आ गई थी.

इसके साथ ही एक इंटरव्यू में नीतीश ने बताया- 'मुझे पहले विदुर के रोल के लिए कास्ट किया गया था, लेकिन अचानक मेरी जगह किसी और को विदुर का रोल दे दिया गया. मैं रवि को जानता था हमने साथ में फिल्में भी की थी. मैंने रवि से जाकर पूछा तो रवि ने कहा कि तुम अभी 23-24 साल के हो और कुछ एपिसोड के बाद विदुर बूढ़ा हो जाएगा. ये तुम्हारे ऊपर अच्छा नहीं लगेगा. इसके बाद मेरे पास कोई जॉब नहीं थी.' वहीं 'कुछ समय बाद मुझे फिर से ऑफर आया. मुझे शो में नकुल और सहदेव का किरदार दिया जा रहा था. मुझे वो नहीं करना था तो मैंने मना कर दिया. मैं अभिमन्यु का रोल करना चाहता था मैंने रवि को कहा तो उन्होंने कहा कि सोचेंगे. 

इसके साथ ही कुछ समय बाद मुझे कृष्णा के रोल के स्क्रीन टेस्ट के लिए बुलाया गया परन्तु मैंने मना कर दिया था. मैंने उन्हें कहा कि कृष्णा के रोल के लिए आपको एक्सपीरियंस इंसान की जरूरत है. एक नए इंसान को कैसे आप महानायक का रोल दे सकते हो. तो उन्होंने मुझसे कहा कि तुम अच्छा रोल करना चाहते थे एक बार स्क्रीन टेस्ट तो दो. बस फिर क्या मैंने स्क्रीन टेस्ट दिया और फाइनल हो गया.' आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नीतीश भारद्वाज ने अब डिजिटल दुनिया में भी कदम रख दिया है. उन्होंने सतीश रजवाडे की वेब सीरीज सामांतर से डिजिटल डेब्यू किया है. इस वेब सीरीज में स्वप्निल जोशी मुख्य किरदार में हैं. वहीं नीतीश भारद्वाज के कैरेक्टर का नाम सुदर्शन चक्रपाणि है. वेब सीरीज की कहानी काफी रहस्यमयी है.

शादी के बाद भी यह खास काम कर रही है मोहिना कुमारी सिंह

भारत दर्शन करवाने जा रहा है ये चैनल, जानिये पूरी बात

कसौटी जिंदगी के 2 के क्रू मेंबर्स की मदद करेगी पूजा बनर्जी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -