बी आर चोपड़ा की महाभारत से इन लोगो ने किया था डेब्यू

1988 में आई बी आर चोपड़ा की महाभारत ने टीवी की दुनिया में तहलका मचा दिया था.वहीं जिस जमाने में ऐसे शोज के सफल होने की कोई गारंटी नहीं ले सकता था, तब बी. आर. चोपड़ा ने महाभारत बनाई भी और कई सितारों के करियर को भी संवार दिया. वहीं जिस महाभारत को हर किसी ने इतनी खुशी से देखा, उस शो में कई ऐसे जाने-माने नाम भी थे जिन्होंने उस समय महाभारत से ही अपना टीवी डेब्यू किया था. ना कोई जानता था और ना ही बनी थी कोई पहचान, लेकिन महाभारत ने हमेशा के लिए बदल दी इन सितारों की जिंदगी.
 
राज बब्बर
इसके साथ ही राज बब्बर ने महाभारत में राजा भरत का किरदार निभाया था. उनका रोल छोटा जरूर था परन्तु महाभारत की नींव उन्हीं के किरदार द्वारा रखी गई थी. वैसे ऐसा नहीं था कि राज बब्बर को उस समय कोई नहीं जानता था. लेकिन महाभारत वो पहला सीरियल था जिसमें उन्होंने काम किया था. राज बब्बर के बी आर चोपड़ा के साथ करीबी रिश्ते रहे हैं. उन्होंने बी आर चोपड़ा की फिल्म इंसाफ का तराजू से डेब्यू किया था. उन्होंने उनके साथ निकाह, आज की आवाज, किरायदार जैसी फिल्मों में काम किया था.
 
वर्षा उसगांवकर
वहीं महाभारत में राजकु्मारी उत्तरा के रूप वर्षा उसगांवकर ने बेहतरीन काम किया था. वर्षा उसगांवकर ने मराठी सिनेमा में तो काफी काम किया लेकिन टीवी पर उन्हें बी आर चोपड़ा की महाभारत से पहचान मिली. इसके बाद उन्होंने दूध का कर्ज, दोस्ती, तिरंगा जैसी फिल्मों में काम किया.

देबाश्री रॉय
इसके साथ ही महाभारत में सत्यवती का किरदार तो कोई भूल ही नहीं सकता. उस जमाने में इस किरदार को टीवी पर जीवित किया था Debarshree Roy ने जिन्होंने महाभारत के जरिए अपना डेब्यू किया था. राज बब्बर की ही तरह Debarshree Roy भी फिल्मों में लगातार एक्टिव रही थीं. उन्होंने 36 Chowrangee lane जैसी अवॉर्ड विनिंग फिल्म में काम किया था.
 
नाजनीन
नाजनीन ने बी आर चोपड़ा की महाभारत में कुंती का किरदार अदा किया था. ये शो उनके टीवी में डेब्यू करने का माध्यम बना था. नाजनीन ने कुंती के रूप में जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की थी. वहीं उन्होंने महाभारत के अलावा फिल्मों में भी छाप छोड़ी थी. महाभारत से पहले नाजनीन अपने बोल्ड लुक के लिए काफी जानी जाती थीं. उन्होंने कोरा कागाज, चलते चलते, एक दूजे के लिए जैसी फिल्मों में काम किया था.

रोमा माणेक
गुजराती एक्ट्रेस रोमा माणेक ने भी महाभारत के जरिए टीवी की दुनिया में कदम रखा था. वो महाभारत में रानी माद्री बनी थीं जो नकुल और सहदेव की मां थीं. वहीं महाभारत के बाद रोमा ने हिंदी फिल्मों में भी काम किया, लेकिन उन्हें जैसी सफलता महाभारत में मिली, वैसी किसी और काम से मिलती नहीं दिखी.

डब्बू मलिक
अनु मलिक के भाई और अरमान और अमाल मलिक के पिता डब्बू मलिक भी बी आर चोपड़ा की महाभारत का अहम हिस्सा रहे थे. इसके साथ ही महाभारत में युवा भीष्म पितामाह के रूप में डब्बू मलिक ने एक्टिंग की थी. वहीं उनका रोल छोटा जरूर था लेकिन असरदार रहा. वहीं डब्बू मलिक ने कई हिंदी फिल्मों में भी काम किया लेकिन उन्हें वो सफलता नहीं मिल पाई जिसके वो हकदार थे. इसके साथ ही डब्बू ने बाजीगर, तिरंगा, बेटा हो तो ऐसा जैसी फिल्मों में काम किया था.

एक्ट्रेस माही विज ने बताया घर में कैसी थी बेटी तारा की पहली रात

विशाल आदित्य सिंह देखना चाहते है इस टीवी शो का रिपीट टेलीकास्ट

करण वाही की मां का ट्रांसफॉर्मेशन देख रह जाएंगे दंग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -