डॉ. अंबेडकर को पुण्यतिथि पर PM नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि
डॉ. अंबेडकर को पुण्यतिथि पर PM नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी मंगलवार को भारत के संविधान के निर्माता डॉ। बीआर अंबेडकर को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि उनके संघर्षों ने लाखों लोगों के भीतर उम्मीद जगाई है। आपको बता दें कि पीएम मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और अन्य नेताओं के साथ संसद परिसर में बीआर अंबेडकर को पुष्पांजलि अर्पित की।

पीएम मोदी ने नाम पर फैलाया झूठ, गुजरात पुलिस ने TMC नेता साकेत गोखले को किया गिरफ्तार

इसी के साथ पीएम मोदी ने एक ट्वीट भी किया, जिसमे उन्होंने कहा कि 'महापरिनिर्वाण दिवस पर मैं डॉ। बाबासाहेब अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और हमारे राष्ट्र के लिए उनकी अनुकरणीय सेवा को याद करता हूं। उनके संघर्षों ने लाखों लोगों को उम्मीद दी और भारत को इतना व्यापक संविधान देने के उनके प्रयासों को कभी नहीं भुलाया जा सकता है।' वहीं दूसरी तरफ यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सहित कांग्रेस सांसदों ने भी आज संसद में डॉ। बीआर अंबेडकर को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

आप सभी को बता दें कि 14 अप्रैल, 1891 को जन्में बाबासाहेब अम्बेडकर एक भारतीय न्यायविद, अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ और समाज सुधारक थे। जी हाँ और उन्होंने दलितों के प्रति सामाजिक भेदभाव के खिलाफ अभियान चलाया और महिलाओं के अधिकारों और श्रमिकों का समर्थन किया। वहीं 6 दिसंबर, 1956 को उनका निधन हो गया। वहीं 1990 में डॉ.अम्बेडकर को भारत के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भारत रत्न से सम्मानित किया गया था. आज डॉ. अंबेडकर की 66वीं पुण्यतिथि है.

खेल-खेल में डॉक्टर ने लगाया बच्चे को इंजेक्शन, वीडियो हो रहा वायरल

छत्रपति शिवाजी बने अक्षय कुमार, देखिए First Look

निया शर्मा ने बढ़ाया इंटरनेट पर टेम्प्रेचर, पार की बोल्डनेस की सारी हदें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -