BPSC AE के निम्न पदों पर हो रही भर्तियां, जाने आवेदन की तिथि

बिहार लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट इंजीनियर की 255 भर्तियों के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। यह भर्ती बिहार सरकार के शहरी विकास एवं आवास विभाग में खाली पड़े सहायक अभियंता (सिविल/ मैकेनिकल/ इलेक्ट्रिकल या असैनिक/यांत्रिक/विद्युत) के पदों को भरने के लिए है।

इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए 4 मई से 18 मई के बीच रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे। ऑनलाइन फीस भरने की अंतिम तारीख 25 मई 2020 है। ऑनलाइन आवेदन पूरी तरह भरने की अंतिम तिथि 02 जून 2020 है। बताते चलें कि कुल 255 वैकेंसी में 192 वैकेंसी सिविल (असैनिक) पदों के लिए है। जबकि 61 वैकेंसी मैकेनिकल और 02 वैकेंसी इलेक्ट्रिकल पदों के लिए हैं।

शैक्षणिक योग्यता: उम्मीदवार पद के अनुसार संबंधित श्रेणी (सिविल/इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल) में इंजीनियरिंग डिग्रीधारक (बीई या बीटेक की डिग्री) होना अनिवार्य है।

आयु सीमा: न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम 37 वर्ष तय की गई है।

चयन - लिखित परीक्षा और इंटरव्यू

आवेदन की फीस: सामान्य वर्ग - 750 रुपये

बिहार के एससी व एसटी वर्ग - 200 रुपये

बिहार राज्य की सभी महिलाएं - 200 रुपये

दिव्यांग वर्ग - 200 रुपये

अन्य सभी उम्मीदवार - 750 रुपये

अन्य जानकारी के लिए www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवार शैक्षिक योग्यता से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए ऊपर दिए गए विज्ञापन को ध्यान से पढ़ लें.

जिला माइक्रोबॉयोलॉजिस्ट और लैब तकनीशियन के पदों पर जॉब ओपनिंग, जाने क्या है अंतिम तिथि

मेडिकल विशेषज्ञ के रिक्त पदों पर जॉब ओपनिंग, जानें क्या है आयु सीमा

वरिष्ठ रेजिडेंट के रिक्त पदों पर निकली वैकेंसी, जानें क्या है चयन प्रक्रिया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -