बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग : तमीम के शानदार शतक से विक्‍टोरियंस ने दर्ज की शानदार जीत

Feb 09 2019 03:54 PM
बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग :  तमीम के शानदार शतक से विक्‍टोरियंस ने दर्ज की शानदार जीत

ढाका : मशहूर बल्लेबाज तमीम इकबाल ने बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग के फाइनल में ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी कर अपनी टीम को खिताब दिला दिया. तमीम ने 61 गेंदों पर नाबाद 141 रन की तूफानी पारी खेली. जिसमें 10 चौके और 11 छक्‍के जड़े. ढ़ाका के शेर ए बांग्ला नेशनल स्‍टेडियम पर कोमिला विक्‍टोरियंस और ढाका डायनामाइट्स के बीच खेले गए इस खिताबी मुकाबले में इस क्रिकेटर ने मैदान का कोई कोना नहीं छोड़ा. 

फिर लय में लौटे लोकेश राहुल, इंग्लैंड लायंस के खिलाफ खेली शानदार पारी

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार विक्‍टोरियंस ने तमीम की तूफानी पारी के दम पर डायनामाइट्स को 200 रनों का लक्ष्‍य दिया. लेकिन डायनामाइट्स निर्धारित ओवर में 182 रन पर ही सिमट गई और विक्‍टोरियंस ने 17 रन के अंतर से खिताब अपने नाम कर लिया। इस स्टार खिलाड़ी ने ऐसे समय में पारी को संभला जब विक्‍टोरियंस ने नौ रन पर ही इविन लुईस के रूप में पहला विकेट गंवा दिया था. लेकिन सलामी बल्‍लेबाज तमीम इकबाल दूसरे छोर पर टिके रहे और पहले अनामुल हक 24 से साझेदारी कर स्‍कोर 98 रन तक पहुंचाया. 

हीरो इंडियन सुपर लीग : रोमांचक मुकाबले में जमशेदपुर एफसी ने मुबई सिटी एफसी को हराया

ऐसे किया शानदार कारनामा 

प्राप्त जानकारी के अनुसार बल्लेबाज हक के पवेलियन लौटने के बाद विक्‍टोरियंस ने अगले ही पल रहमान ने रूप में 99 रन पर तीसरा विकेट गंवा दिया. दूसरे छोर पर साथ नहीं मिलने के कारण तमीम ने अकेले ही जिम्‍मेदारी संभाली और इमरुल को दूसरे छोर पर खड़ा रखा. इसके बाद तमीम ने विपक्षी गेंदबाज की जमकर धुनाई की और विक्‍टोरियंस का एक भी विकेट नहीं गिरने दिया. तमीम ने अपना शतक 50 गेंदों में ही पूरा कर लिया था.

टीम इंडिया से मिली करारी हार के बाद, कप्तान विलियमसन के कही ऐसी बात

विश्व कप में धोनी के प्रदर्शन के लिए कुछ ऐसा बोले युवी

ईरानी कप : रहाणे संभालेंगे शेष भारत एकादश की कमान, ऐसी है पूरी टीम