जेट ईंधन बेचने के लिए BP को मिली मंजूरी
जेट ईंधन बेचने के लिए BP को मिली मंजूरी
Share:

हाल ही में बाजार से यह ख़बर सामने आई है कि बीपी पीएलसी को कड़े दो वर्षों के संघर्ष के बाद आख़िरकार भारत में खुदरा जेट र्इंधन को बेचे जाने के लिए मंजूरी मिल चुकी है. इस मामले में यह बताया जा रहा है कि पेट्रोलियम मंत्रालय ने बीपी पीएलसी को भारतीय जेट र्इंधन आूपर्ति क्षेत्र में प्रवेश के लिए मंजूरी दे दी है लेकिन इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि यूरोप की दूसरी सबसे बड़ी तेल कंपनी को वास्तविक रूप से जेट र्इंधन की बिक्री को शुरू करने से पहले पर्यावरण एवं सुरक्षा और हवाईअड्डा संबंधी मंजूरी लेना जरुरी है.

इस मामले ने जानकारी देते हुए कम्पनी के ही एक अधिकारी ने यह कहा है कि भारत में जेट र्इंधन बेचे जाने को लेकर हमे सैद्धांतिक तौर पर मंजूरी मिल चुकी है. और हम अब भारत में एक अच्छे भविष्य को देख रहे है. हमे उम्मीद है कि भारत में विमानन सेवा कारोबार एक अच्छी दिशा में जाने वाला है.

गौरतलब है कि बीपी की पूर्ण स्वामित्व वाली कम्पनी बीपी एक्प्लोरेशन के द्वारा जेट ईंधन की बिक्री को लेकर 11 जून 2014 को आवेदन किया गया था. कंपनी ने इस मामले में यह दावा पेश किया है कि उसके द्वारा देश में 47.7 करोड़ डॉलर का निवेश किया गया है. बता दे कि पेट्रोलियम मंत्रालय के द्वारा शुरू में बीपी का आवेदन भी खारिज कर दिया गया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -