लड़के बिना ज्यादा मशक्कत किए ये फंडे अपनाकर हो सकते है गोरे

लड़के भी आजकल खूबसूरती को लेकर जतन करने में लड़कियों से पीछे नहीं है, इसके लिए वे लड़कियों की तरह ही नैचुरल चीजे इस्तेमाल करना अधिक पसंद करते है. हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए चाहे तो लड़के नहाते समय कुछ टिप्स ट्राय कर सकते है. इसके लिए उन्हें सिर्फ नहाने के पानी में कुछ हेल्दी और नैचुरल चीजे मिलनी होगी.

नहाने के पानी में हेल्दी चीजें मिलाने से इनमे पाए जाने वाले न्यूट्रिएंट्स जैसे एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन ई वगैरह मिक्स हो जाते है. नियमित इस्तेमाल करने पर यह बालों और स्किन को सॉफ्ट हेल्दी बनाते है. एक बाल्टी पानी में 2 चम्मच दूध मिलाए, इसमें पाए जाने वाले एंटी ऑक्सीडेंटस स्किन और बालों की प्राकतिक चमक को बढ़ाते है. एक बाल्टी में एक चम्मच पानी मिलाए, इसमें सोडियम होता है, जो चहेरे के रंग को गोरा करता है.

एक बाल्टी पानी में एक चम्मच शहद मिला सकते है. शहद में एंटी बैक्टीरियल प्रॉपर्टीज होती है, जो स्किन पर चमक को बढ़ाता है. एक बाल्टी पानी में एक ऑरेंज का छिलका मिलाए, इसमें विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट होते है जो टैनिंग को दूर करते है और बालों की चमक भी बढ़ाते है. एक बाल्टी में एक चम्मच बेकिंग सोडा मिलाए, इससे खुजली, रैशेज और डेंड्रफ की समस्या से छुटकारा मिलता है.

ये भी पढ़े 

प्रेग्नेंसी में न करें ये गलतियां

रमजान में इफ्तार के दौरान खाए जाने वाले खजूर के फायदे

साधारण सिर दर्द होने पर ये उपाय करें

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -