लड़के की दाढ़ी बताती है उसका व्यक्तित्व और स्वभाव

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि आजकल दाढ़ी बड़ी फैशन में है और हर लड़का दाढ़ी और मुछ रखता है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप दाढ़ी मुछ से किसी लड़के को पहचान सकते हैं. आइए जानते हैं.  
1. लंबी दाढ़ी- इसमें गाल व ठोड़ी पर पूर्णत: केश होते हैं तो यह लंबी, घनी तथा नीचे की ओर नुकीली होती है ऐसे व्यक्तियों में दृढ़ विश्वास, सहनशील, गंभीरता, संयम, अध्ययन, मनन, चिंतन व सात्विक गुण वाले माने जाते हैं. कहते हैं अगर दाढ़ी अस्त-व्यस्त, बिखरी हुई हो तो व्यक्ति कट्टरपंथी, रूढ़ी, अंधविश्वासी होते हैं अथवा दार्शनिक या विचारक माने जाते हैं.

2. समान भागों में विभाजित दाढ़ी- कहते हैं लंबी दाढ़ी यदि नीचे की ओर दो समान भागों में विभाजित रहती है तो ऐसे व्यक्ति के मन एवं मस्तिष्क के विचारों के मध्य द्वंद्व चलता रहता है और वह कभी शांत तथा गंभीर तो कभी चंचल तथा अस्थिर माने जाते हैं.

3. असमान दाढ़ी- कहते हैं अगर दाढ़ी असमान रूप से उगी हो अर्थात गाल एवं ठोढ़ी पर केश हों, लेकिन गाल पर नहीं तो वह असमान दाढ़ी कहलाती है. कहते हैं ऐसे व्यक्ति चंचल, उच्छृंखल, अविश्वस्त, धूर्त और कूटनीतिज्ञ माने जाते है. 

4. छोटी दाढ़ी- कहते हैं छोटी दाढ़ी वाले लोग  गुप्त विधाओं के प्रति एक अद्भुत झुकाव रखते हैं और ऐसे लोग जादू-टोना, तंत्र, भूत-प्रेत पर विश्वास रखते हैं.

5. आधुनिक दाढ़ी-  आप सभी को बता दें कि इस प्रकार की दाढ़ी में फ्रेंच, रूसी आदि शैलियां आती हैं और ऐसे व्यक्ति नेता, चित्रकार, कवि, पत्रकार या अभिनेता बन जाते हैं.

15 और 16 फरवरी को रखा जाएगा एकदशी का व्रत, जानिए शुभ मुहूर्त

वेलेंटाइन डे पर भूलकर भी ना करें इन राशियों की लड़कियों को प्रपोज वरना...

व्यक्ति की सभी परेशानियों को खत्म कर सकता है गोमेद रत्न

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -