एप्पल, मोटोरोला और भी कई चाइनीस प्रोडक्ट का करें बहिष्कार
एप्पल, मोटोरोला और भी कई चाइनीस प्रोडक्ट का करें बहिष्कार
Share:

आज के इस बदलते दौर और तकनिकी जीवन में हर कोई अपने लिए कुछ आसान तरीका खोजता है जिसके जरिए उसका समय पर काम हो जाए और जिसके बाद वह अपने दूसरे काम भी कर सके, लेकिन हम यह नहीं जानते है कि उस वास्तु या प्रोडक्ट के इस्तेमाल से हमारे देश को कितना भारी नुकसान पहुँचता है. वहीं किसी स्मार्टफोन से आप सोशल मीडिया का यूज करते हुए एक पोस्ट डालते हैं कि चीनी सामानों का बहिष्कार करें. इसलिए, क्योंकि चीन पाकिस्तान की तरफ है और पाकिस्तान भारत में आतंकी हमले करा रहा है. लेकिन क्या यह संभव है?  शुरुआत खुद से करें और देखें कि आप जिस स्मार्टफोन, टैब या लैपटॉप के जरिए चीन के बहिष्कार किया जा रहा है, और साथ ही यह भीं  पता किया जा रहा है कि वो कहां बनाया गया है. ज्यादा उम्मीद है कि वो चीन का ही बना होगा. अगर चीन का नहीं भी है तो उसमें लगाए गए कुछ प्रोडक्ट्स तो जरूर चीन में बने होंगे.

एप्पल, मोटोरोला और सैमसंग के प्रोडक्ट्स भी 'चाइनीज' ही हैं: जानकारी के लिए हम बता दें कि भारत में शाओमी जैसी दर्जनों कंपनियां बढ़ चढ़ कर गैजेट्स बेच रही हैं. क्वालिटी के साथ सस्ते होने की वजह से इसी खरीदना लोगों की जरुरत बन चुका है. एक बार को आप इन्हें छोड़ दें, लेकिन क्या आप इस तथ्य से मुंह मोड़ लेंगे कि अमेरिटी टेक दिग्गज एप्पल के आईफोन भी चीन में असेंबल होते हैं जिन्हें शान से हम यूज करते हैं.

अगर एप्पल, एचपी, सैमसंग, लेनोवो और मोटोरोला के स्मार्टफोन या लैपटॉप यूज कर रहे हैं और फेसबुक पर चीन के सामानों का बहिष्कार करने के लिए अभियान छेड़ रहे हैं तो यह हजम नहीं होता. क्योंकि इन सारी कंपनियों के ज्यादातर डिवाइस चीन में ही बनते हैं. न्यूज़ ट्रैक भी चीन के प्रोडक्ट का  बहिष्कार करता है.

छत्तीसगढ़ में बढ़ा कोरोना का कहर, फिर 47 नए मामले आए सामने

इन देशों से भारत को मिल रहे नए आर्डर

जब भारत में हुई बायकॉट चाइना की मांग पर चीनी मीडिया ने कहा- 'भारत सिर्फ ‘भौंक’ सकता है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -