COVID मरीजों के लिए मां द्वारा बनाए गए खाने के डिब्बों पर इस बच्चे ने लिखा प्यारा नोट, लोगों ने कहा- 'पवित्र आत्मा'
COVID मरीजों के लिए मां द्वारा बनाए गए खाने के डिब्बों पर इस बच्चे ने लिखा प्यारा नोट, लोगों ने कहा- 'पवित्र आत्मा'
Share:

भोपाल: कोविड-19 से पीड़ित रहते हुए खुद की देखभाल करना बड़ा ही मुश्किल काम है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि कोरोना के मरीज को न केवल शारीरिक रूप से अपनी देखभाल करनी पड़ती है बल्कि मानसिक रूप से भी उसे अपना ख्याल रखना पड़ता है। ऐसे में उसे खुश रहने के लिए खुद को तैयार करना पड़ता है और इस बीच अगर कोई छोटी सी भी पहल कर दे तो वह बेहतरीन होती है। ऐसी ही एक पहल कर रहा है यह छोटा सा बच्चा। जी दरअसल यह जो तस्वीर आप देख रहे हैं यह भोपाल की है।

यहाँ COVID-19 रोगियों के लिए एक बच्चे की मां द्वारा तैयार किए गए खाने के डिब्बों पर बच्चा संदेश लिख रहा है और उसका संदेश पढ़कर आपके चेहरे पर मुस्कान आना लाजमी है। जी दरअसल यह बच्चा 6 साल का है और इसके स्पेशल संदेश लिखने वाली तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो रही है। इसमें लिखा है, "खुश रहो!'' अब देश भर के नेटिज़न्स से इस बच्चे को बहुत प्यार और प्रशंसा मिल रही है। इस लड़के की पहचान मध्य प्रदेश के भोपाल जिले के आद्विक गौतम के रूप में हुई है। आपको बता दें कि वायरल फोटो में हरे रंग की शर्ट पहने हुए लड़के को एल्युमिनियम फॉयल फूड पैकेजिंग बॉक्स के ढक्कन पर प्रेरक संदेश लिखने के लिए स्केच पेन का उपयोग करते हुए देखा जा सकता है।

वहीं मैसेज लिखने के बाद वह हाथ से स्माइली भी बना रहा है। इस तस्वीर को एक ट्विटर यूजर @manishsarangal1 ने कैप्शन के साथ साझा किया। कैप्शन में उन्होंने लिखा है, “इस बच्चे की मां कोविड रोगियों के लिए खाना बनाती हैं और ये प्यारा बच्चा खाने के हर डिब्बे पर उनके लिए खुश रहिए लिखता है। अब इस तस्वीर को बहुत पसंद किया जा रहा है और लोग बच्चे को पवित्र आत्मा कह रहे हैं। कई लोगों का तो यह भी कहना है कि ठीक होने के लिए इससे अच्छा कुछ हो ही नहीं सकता है।

बेंगलुरु से लौटे दीपिका और रणवीर सिंह, एयरपोर्ट पर हाथ में हाथ डाले आए नजर

भारत से बहुत कुछ सीखकर खुद को धन्य मानती है ये विदेशी अदाकारा

बॉब डायलन आज माना रहे है अपना 80वां जन्मदिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -