जब हजारों के सामने 12 साल का लड़का अकेला खड़ा हो गया

Sep 15 2016 08:10 PM
जब हजारों के सामने 12 साल का लड़का अकेला खड़ा हो गया

गुआनाजुटो - प्रेसीडेंट के सेम-सेक्स मैरिज को कानूनी मान्यता देने का प्रस्ताव का विरोध करने मेक्सिको की सड़क पर 11 हजार लोग एक साथ सड़क पर उतर आए. मगर इस बीच 12 साल के एक लड़के का विरोध सुर्खियों में आ गया.

लड़के ने एलजीबीटी कम्यूनिटी से नफरत करने वाले लोगों के खिलाफ अपना विरोध अनोखे तरीके से जताया.अपने 'गे' अंकल का समर्थन करने के इरादे से उठाया. प्रदर्शन कर रहे हजारों लोगों को रोकने के लिए यह लड़का अकेले ही खड़ा हो गया. इस लड़के की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

उल्लेखनीय है कि सप्ताहांत में मैक्सिको के प्रेसीडेंट एनरिक पेना निटो के प्रस्ताव के खिलाफ हजारों लोगों ने प्रदर्शन किया. इस प्रस्ताव के अंतर्गत सेम-सेक्स मैरिज को मान्यता देने की बात की गई थी.प्रदर्शनकर्ताओं के सामने खड़े इस लड़के की फोटो को जर्नलिस्ट मेन्युअल रोड्रिज ने खींचा था. यह लड़का अपने 'गे' अंकल के समर्थन में खड़ा हुआ था. लड़के ने रोड्रिज को बताया मेरे एक अंकल हैं जो 'गे' हैं.मुझे यह बात पसंद नहीं है कि लोग उन्हें नफरत करें. बता दें कि फिलहाल मैक्सिको की राजधानी सहित नौ प्रदेशों में सेम-सेक्स मैरिज वैध है. बाकी पूरे देश में यह गैरकानूनी हैं.

सबसे बड़ी सजा : 5 हत्यारों को दी 697 साल की सजा