लड़का है या लड़की जानकर चौक जाएंगे आप भी
लड़का है या लड़की जानकर चौक जाएंगे आप भी
Share:

आप पुरूषों की दाड़ी और उनके बालों से तो भली भांति परिचित होंगे। लेकिन कभी आपने सोचंा हैं कि अगर महिलाओं के भी दाढ़ी और मूंछ आने लग जाये तो क्या होगा। उन्हे पहचानना मश्किल हो जाएगा की आखिर मर्द कौन है और औरत कौन है। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है। दरअसल एक लड़की जब 13 साल की थी और उस समय उसके जब चेहरे पर हल्के-हल्के बाल आए थे तो उस समय ही उसने शेविंग कर ली थी और फिर तब से ही वह रोजाना शेविंग करना शुरू कर दी। अब यह महिला 39 साल की है। और आज की तारीख में इसे रोजाना शेंविंग करना इसकी मजबूरह बन गई है अगर यह शेविंग नहीं करेगी तो इसमें और मर्दों में फर्क पहचानना मुश्किल हो जाएगा। लेकिन इस महिला ने शेविंग नहीं करने का फैसला आठ महीने पहले ही लिया है। 

दरअसल ओरेगन की रहने वाली रोज जो की एक महिला है के साथ कुछ अजब-गजब घटना घट रही है। इस महिला ने कई साल सेविंग करने के बाद यह फैंसला लिया है कि वह अब शेविंग नहीं करेगी। और इसे शेंविंग नहीं करते हुए आठ महिने भी हो चुकें हैं। ऐसा निर्णय लेने के बाद महिला का कहना है कि आठ महिने तक शेविंग नहीं करने से वह पहले से ज्यादा खुबसूरत हो गई है। रोज ने जब किशोरावस्था में कदम रखा, तो उनकी कलमें बढ़ने लगीं। जल्द ही उन्होंने पाया कि उनकी ठोढ़ी, ऊपरी होंठ और गालों पर भी बाल निकल रहे हैं। इसे हटाने के लिए उन्होंने शेविंग की लेकिन साथ ही वह अपनी इस हालत को लेकर दुखी हो गईं।

आज की तारीख में रोज दिखने में किसी पुरूष से कम नहीं दिखती है। और इसी दाढ़ी, मूंछ के कारण उनका आत्मविश्वास कम हो गया है। और उनका सामाजिक जीवन पर भी असर पड़ा है। ह कहती हैं इससे मैं स्कूल में थोड़ा असहज महसूस करती थी। मैं सही कपड़े नहीं पहन पाती थी और मेकअप भी नहीं कर पाती थी। हालांकि मेरे दोस्तों को यह बात नहीं पता थी और मैंने इसे बखूबी छिपा भी लिया था।। एक दिन उनकी मां ने उसके चेहरे पर दाढ़ी देख ली क्योंकि वह इसे बनाना भूल गईं थीं। मगर सपोर्ट करने की बजाय रोज के परिवार ने इस बारे में चर्चा नहीं करने का फैसला किया। 

भारत में भी लगता है 'मर्दो का बाजार', सभ्य घर की औरतें लगाती है बोली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -